हालात

बिहार: डिप्‍टी सीएम तेजस्‍वी यादव ने आधी रात को किया PMCH का औचक दौरा, अव्यवस्था देख भड़के, बोले- होगी कार्रवाई

तेजस्वी यादव ने कहा कि PMCH में हालात खराब हैं। वहां गरीब लोग इलाज कराने आते हैं और हमें देखना था कि वहां क्या दिक्कतें हैं। वहां दवा, साफ-सफाई की व्यवस्था नहीं थी और हर चीज में लापरवाही पाई गई। इस पर कार्रवाई होगी।

फोटो: ANI
फोटो: ANI 

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने पटना में पीएमसीएच का औचक दौरा किया। इस दौरान अस्पताल में कई जगहों पर उन्होंने गड़बड़ियां पाईं। तेजस्वी यादव ने अस्पताल की बिगड़ती स्थिति पर कार्रवाई का आश्वासन दिया। PMCH की व्‍यवस्‍था देखकर उन्होंने नाराजगी जाहिर की। मरीजों और स्‍वजनों ने तेजस्वी यादव से शिकायत की। वहां न सीनियर डाक्‍टर थे, न कर्मी और दवाएं। इसपर तेजस्वी ने कहा कि कार्रवाई होगी।

Published: undefined

उन्होंने कहा, “दो अस्ताल में मरीज नहीं थे, लेकिन डॉक्टर मौजूद थे, PMCH में हालात खराब हैं। वहां गरीब लोग इलाज कराने आते हैं और हमें देखना था कि वहां क्या दिक्कतें हैं। वहां दवा, साफ-सफाई की व्यवस्था नहीं थी और हर चीज में लापरवाही पाई गई। इस पर कार्रवाई होगी।”

Published: undefined

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बुधवार को राज्य स्तरीय समीक्षा के ठीक पहले देर रात करीब 12 बजे पीएमसीएच समेत तीन अस्पतालों का निरीक्षण किया। पीएमसीएच इमरजेंसी और वार्डों के निरीक्षण के क्रम में उन्होंने टाटा वार्ड स्थित मेडिसिन इमरजेंसी की बदहाल व्यवस्था देखा। उन्होंने रात में ही अधीक्षक-उपाधीक्षक को तलब किया। तेजस्वी यादव ने कहा कि मरीजों की अनदेखी करने वालों पर कार्रवाई होगी। उन्होंने न्‍यू गार्डिनर और गर्दनीबाग अस्पताल की व्यवस्था पर उन्होंने संतोष जताया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined