हालात

बिहार सरकार का नया फरमान, सरकारी बाबू अब ऑफिस में नहीं पहनेंगे जींस-टीशर्ट, जानिए फैसले के पीछे क्या है वजह

बिहार सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के जींस टीशर्ट पहनकर सचिवालय आने पर रोक लगा दी है। राज्य सरकार ने आदेश दिया है कि कर्मचारी फॉर्मल (सामान्य पैंट-शर्ट) कपड़े पहनकर ऑफिस आएं। यह आदेश सामान्य प्रशासन विभाग ने बुधवार को जारी किया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

बिहार सरकार ने सचिवालय में हर स्तर के कर्मचारी के जींस और टीशर्ट पहनकर कार्यालय आने पर रोक लग लगा दी है। सामान्य प्रशासन विभाग में कार्यरत पदाधिकारियों और कर्मचारियों को सौम्य रंग के शालीन, गरिमायुक्त, आरामदायक, सामान्य कपड़े पहनकर कार्यालय आने का आदेश दिया गया है।

Published: 30 Aug 2019, 12:42 PM IST

बिहार सरकार के अवर सचिव शिव महादेव प्रसाद की ओर से जारी आदेश में कहा गया है, “देखा जा रहा है कि विभाग में कार्यरत पदाधिकारी और कर्मचारी ऑफिस संस्कृति के खिलाफ अनौपचारिक ड्रेस (कैजुअल) पहनकर कार्यालय आ जाते हैं। ऐसा पहनावा कार्यालय की गरिमा के खिलाफ है।”

Published: 30 Aug 2019, 12:42 PM IST

उन्होंने कहा है कि अब इन्हें हर हाल में औपचारिक परिधान या फॉर्मल ड्रेस में ही कार्यालय आना होगा। आदेश में कहा गया है, “पदाधिकारी और कर्मचारी सौम्य रंग के शालीन, गरिमायुक्त, आरामदायक, सामान्य रूप से समाज में पहनने योग्य कपड़े पहनकर ही कार्यालय आएं। मौसम, कार्य की प्रकृति और अवसर का ध्यान रखते हुए ड्रेस का चयन करें।”

आदेश में सरकारी कर्मचारियों से कहा गया है कि अपेक्षा की जाती है कि जींस, टीशर्ट पहनकर कार्यालय नहीं आएंगे।

Published: 30 Aug 2019, 12:42 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 30 Aug 2019, 12:42 PM IST