हालात

बिहार: मोदी के मंत्री ने बाढ़ पीड़ितों को किया आहत, तबाही के लिए ‘नक्षत्र’ को ठहराया जिम्मेदार, तेजस्वी का तंज

बिहार में बारिश ने तबाही मचाई है और 29 लोगों से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं नीतीश सरकार जिम्मेदारी लेने की बजाय सरकार दूसरी चीजों पर इसका ठीकरा फोड़ने में जुटी है। अब केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा है कि इस तबाही की वजह हथिया नक्षत्र है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

बिहार में बारिश और बाढ़ से हाहाकार मचा हुआ है। भारी बारिश की वजह से अब तक 29 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले चार दिनों से हो रही मुसलाधार बारिश की वजह से पटना समेत कई जिले जलमग्न हो चुके हैं। हालात ऐसे हो गए हैं कि सड़कों पर नाव चल रही है ओर लोगों के घरों में पानी भरा हुआ है। वहीं मोदी के मंत्री अश्विनी चौबे ने इसके लिए हथिनी नक्षत्र को जिम्मेदार बताया है।

Published: 30 Sep 2019, 3:06 PM IST

उन्होंने कहा, “बिहार में पिछले कई दिनों से जो बारिश हो रही है, हथिया नक्षत्र की बारिश कभी-कभी काफी गंभीर हो जाती है। वहां पर इसने प्राकृतिक आपदा का रूप ले लिया है। जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। हम लगातार राज्य सरकार से संपर्क में हैं।”

Published: 30 Sep 2019, 3:06 PM IST

वहीं अश्विनी चौबे के बयान पर अब बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने तंज कसा है। तेजस्वी ने ट्वीट कर लिखा, “पटना शहर में पिछले 15 साल से मेयर, सभी 5 विधायक, 5 सांसद बीजेपी के हैं। बिहार में 15 साल से एनडीए की सरकार है। अब जलभराव के लिए नीतीश कुमार, सुशील कुमार मोदी को मुगल, जवाहरलाल नेहरू, लालू यादव, मौसम, प्रकृति और नक्षत्र को दोष देना चाहिए।”

Published: 30 Sep 2019, 3:06 PM IST

वहीं भीषण बाढ़ की वजह से उत्‍पन्‍न विकट संकट को लेकर रविवार को सीएम नीतीश कुमार ने भी गंगा मैया और प्राकृतिक आपदा को जिम्‍मेदार ठहराया था। उन्‍होंने मौसम विभाग को भी सही जानकारी न देने के लिए जमकर कोसा था।

Published: 30 Sep 2019, 3:06 PM IST

बता दें कि बीते कई दिनों से बिहार में भारी बारिश से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त है। क्या आम आदमी क्या नेता बारिश ने किसी को नहीं बक्शा है। राज्य के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी अपने परिवार के साथ सैलाब में फंसे रहे। पटना के राजेंद्र नगर में स्थित अपने घर में परिवार के साथ तीन दिन से फंसे डिप्टी सीएम सुशी कुमार मोदी को एनडीआरएफ की टीम ने रेस्‍क्‍यू किया।

Published: 30 Sep 2019, 3:06 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 30 Sep 2019, 3:06 PM IST