हालात

बिहार: मधुबनी हत्याकांड को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने-सामने, तेजस्वी ने बीजेपी विधायक पर लागाए गंभीर आरोप!

बिहार के मधुबनी जिले के बेनीपट्टी थना क्षेत्र में होली के दिन एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या के बाद इस घटना को लेकर सियासत गर्म है। इस मामले को लेकर सत्ता और विपक्ष आमने-सामने आ गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

बिहार के मधुबनी जिले के बेनीपट्टी थना क्षेत्र में होली के दिन एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या के बाद इस घटना को लेकर सियासत गर्म है। इस मामले को लेकर सत्ता और विपक्ष आमने-सामने आ गए हैं। इस मामले को लेकर जाति के नाम पर सियासत करने के भी आरोप लगाए गए। विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पुलिस को घेरने की कोशिश की तो गुरुवार को सत्तारूढ़ जनता दल (युनाइटेड) की ओर से पूर्व मंत्री नीरज कुमार और प्रवक्ता संजय सिंह ने पत्रकार वार्ता कर विपक्ष पर पलटवार किया।

Published: 08 Apr 2021, 8:56 PM IST

जदयू नेताओं ने तो तेजस्वी यादव के पीड़ित परिवार से मिलने पर ही सवाल उठाते हुए कहा कि वे पीड़ित परिवार को मदद करने नहीं बल्कि अपना जयकारा करवाने गए थे।

पूर्व मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि घटना 29 मार्च को हुई और अब तक 19 लोगों की गिरफ्तारी हो गई है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि कुर्की जब्ती भी समय पर की गई है। उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई हो रही है।

Published: 08 Apr 2021, 8:56 PM IST

इधर, प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि वे खुद पीड़ित परिवार से मिलने के बाद मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी और कहा था कि 72 घंटे के अंदर आरोपी पकडे जाएंगे और ऐसा हुआ भी।

इससे पहले विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने इस हत्याकांड को सत्ता संरक्षित घटना बताते हुए कहा कि नीतीश कुमार की कानून व्यवस्था को सुधारने में कोई दिलचस्पी नहीं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार केवल जोड़तोड़ कर के अपनी कुर्सी बचाने में लगे हैं। हमने तो पीड़ित परिवार के आंसू पोछे। तेजस्वी ने नीतीश के पीड़ितों से अब तक नहीं मिलने पर भी सवाल उठाए।

Published: 08 Apr 2021, 8:56 PM IST

तेजस्वी ने पूर्व मंत्री विनोद नारायण झा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के विधायक विनोद नारायण झा मधुबनी कांड के आरोपी के साथ मुलाकात करते हैं। घटना के एक दिन पहले उनकी आरोपियों से मुलाकात भी हुई थी। उनपर षड्यंत्र का मामला चलना चाहिए।

इस बीच, कांग्रेस, जन अधिकार पार्टी सहित कई पार्टी के नेता पीड़ित परिवार से मिल चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि होली के दिन महमदपुर गांव में एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में घायल एक व्यक्ति का इलाज अभी भी चल रहा है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 08 Apr 2021, 8:56 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 08 Apr 2021, 8:56 PM IST