हालात

बिहारः कुशवाहा की पार्टी आरएलएसपी में बगावत, विधायकों ने पार्टी पर ठोका दावा, खुद को बताया एनडीए के साथ

हाल ही में बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए से नाता तोड़ने वाले उपेंद्र कुशवाहा की अपनी ही पार्टी में बगावत हो गई है। बिहार में आरएलएसपी के दोनों विधायकों और एकमात्र विधान पार्षद ने एनडीए के साथ रहने का ऐलान करते हुए पार्टी पर अपना दावा ठोंक दिया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

आगामी लोकसभा चुनाव में बिहार में सम्मानजनक सीट नहीं मिलने से नाराज होकर केंद्र सरकार से इस्तीफा देकर एनडीए से अलग होने के बाद उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी में उनके खिलाफ ही बगावत हो गई है। बिहार में आरएलएसपी के दोनों विधायकों और एकमात्र विधान पार्षद ने बिहार में एनडीए के साथ रहने का ऐलान करते हुए पार्टी पर अपना दावा ठोंक दिया है। इन नेताओं ने खुद को असली आरएलएसपी का नेता बताते हुए अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा पर व्यक्तिगत राजनीति करने का आरोप लगाया है।

पटना में शनिवार को आरएलएसपी के दोनों विधायकों सुधांशु शेखर और ललन पासवान और विधान पार्षद संजीव श्याम सिंह ने एनडीए में रहने की घोषणा करते हुए कहा कि वे एनडीए में थे और आगे भी रहेंगे। उन्होंने कहा कि आरएलएसपी कभी एनडीए से अलग हुई ही नहीं है। आरएलएसपी के विधान पार्षद संजीव शेखर ने एनडीए नेतृत्व पर विश्वास जताते हुए कहा कि बिहार विधान मंडल में पार्टी के तीनों सदस्य एनडीए के साथ हैं और आगे भी रहेंगे।

हालांकि, इस दौरान उन्होंने एनडीए नेतृत्व पर सवाल खड़ा करते हुए भागीदारी के हिसाब से हिस्सेदारी की भी मांग की। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि एनडीए उन्हें सरकार में प्रतिनिधित्व दे या न दे, लेकिन वे एनडीए को मजबूत करने के लिए काम करते रहेंगे। तीनों नेताओं ने आरएलएसपी पर दावा ठोंकते हुए कहा कि अगर जरूरत पड़ेगी तो वे लोग निर्वाचन आयोग से मिलकर अपनी बात रखेंगे। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि पार्टी के अधिकांश कार्यकर्ता भी उनके साथ हैं। कुशवाहा पर व्यक्तिवादी राजनीति करने का आरोप लगाते हुए इन नेताओं ने कहा कि वे केवल अपने लाभ की बात करते हैं। उन्हें न पार्टी से मतलब है, ना ही बिहार से मतलब है।

Published: undefined

गौरतलब है कि हाल ही में आरएलएसपी अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने एनडीए में उचित सम्मान नहीं मिलने का आरोप लगाते हुए एनडीए से आरएलएसपी के अलग होने का ऐलान करते हुए मोदी सरकार से इस्तीफा दे दिया था। कहा जाता है कि आगामी लोकसभा चुनाव में बिहार में सीट बंटवारे को लेकर कुशवाहा बीजेपी और जेडीयू से नाराज थे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined