हालात

बिहार: नीतीश के शराबबंदी के दावों पर RJD विधायक का करारा तंज, आंख पर पट्टी बांधकर पहुंचे विधानसभा

बुधवार को सदन की कार्यवाही प्रारंभ होते ही सदन में भी जहरीली शराब पीने से हो रही मौतों को लेकर विपक्षी सदस्यों ने जमकर हंगामा किया। विपक्षी सदस्यों ने कहा कि लोग जहरीली शराब पीकर मर रहे हैं और प्रशासन कह रहा है कि बीमारी से मौत हो रही है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

बिहार में शराबबंदी को लेकर सियासत समाप्त होने का नाम नहीं ले रही है। राज्य में शराबबंदी के दावों के बाद भी कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से हो रही है मौतों को लेकर बुधवार को आरजेडी विधायकों सहित विपक्षी सदस्यों ने बिहार विधानसभा में जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान महुआ क्षेत्र से आरजेडी विधायक मुकेश रौशन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए आंख पर काली पट्टी बांधकर विधानसभा पहुंचे। आरजेडी विधायक ने एक तख्ती लिया हुआ था जिस पर लिखा था- मैं सुशासन हूं, जिसे दिखाई नहीं दे रहा है।

Published: undefined

बिहार विधानसभा के बजट सत्र के दौरान बुधवार को होली पर जहरीली शराब से मौत को लेकर विपक्षी सदस्यों द्वारा बाहर और सदन के अंदर जमकर प्रदर्शन और हंगामा किया गया। इस दौरान आंखों पर काली पट्टी बांधकर विधानसभा पहुंचे महुआ से आरजेडी विधायक मुकेश रौशन ने कहा कि मैं सुशासन बाबू हूं, मुझे कुछ नहीं दिख रहा है।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि शराबबंदी के बावजूद सैकड़ों लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई है, लेकिन सरकार को दिख नहीं रहा है। उन्होंने कहा कि आखिर इन लोगों की मौत के जिम्मेदार कौन हैं। उन्होंने कहा कि सरकार और प्रशासन इस मामले में लीपापोती में लगी है। उन्होंने कहा कि 'सुशासन की सरकार' को कुछ दिखता नहीं है।

Published: undefined

इधर, सदन की कार्यवाही प्रारंभ होते ही सदन में भी जहरीली शराब पीने से हो रही मौतों को लेकर विपक्षी सदस्यों ने जमकर हंगामा किया। विपक्षी सदस्यों ने कहा कि लोग जहरीली शराब पीकर मर रहे हैं और प्रशासन कह रहा है कि बीमारी से मौत हो रही है। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा सदस्यों को बार-बार शांत रहने की अपील करते रहे, लेकिन विपक्षी सदस्यों का हंगामा जारी रहा।

Published: undefined

बता दें कि होली के दौरान राज्य के विभिन्न जिलों में संदिग्ध परिस्थिति में 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। प्रशासन इसे बीमारी से मौत की बात कह रहा है, जबकि स्थानीय लोग शराब पीने से मौत होने की बात कह रहे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined