हालात

बिहार: महंगाई के खिलाफ सड़क पर उतर कर हल्ला बोलेगी RJD, लालू यादव ने सरकार को बताया 'जालिम'

तेजस्वी यादव ने भी महंगाई के खिलाफ राज्यव्यापी प्रदर्शन की जानकारी देते हुए कहा कि महंगाई ने जीवन को बदहाल कर डाला है। तेजस्वी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा कि महंगाई ने जीवन कर डाला है बदहाल, सरकार सिर्फ कागजों पर करती है कमाल।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

बिहार में विपक्ष अब महंगाई को मुद्दा बनाकर सरकार को घेरने की कोशिश में जुटा गया है। कांग्रेस ने शनिवार को महंगाई के विरोध में पटना की सड़कों पर उतरकर साइकिल रैली निकाली तो, आरजेडी रविवार और सोमवार को राज्यभर में प्रदर्शन करने की तैयारी में जुटा है। इस बीच, आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने सरकार को 'जालिम' बताते हुए कहा कि बेरोजगारी, गरीबी बढ़ रही है और सरकार आम जनता से लड़ रही है।

Published: undefined

पेट्रोलियम पदाथरें के मूल्यों तथा खाद्य पदाथरें की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी को लेकर विपक्षी पार्टियां सरकार पर लगातार निशाना साध रही थीं। लेकिन अब ये राजनीतिक पार्टियां सड़कों पर भी उतरने लगी हैं। इसी क्रम में बिहार कांग्रेस ने महंगाई के विरोध में पटना में साइकिल रैली निकाली और केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ हल्ला बोला। साइकिल रैली में शामिल कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि आज महंगाई से लोग त्रस्त हैं लेकिन सरकार का ध्यान इस ओर नहीं है।

Published: undefined

इधर, आरजेडी भी रविवार और सोमवार को प्रस्तावित राज्यव्यापी प्रदर्शन को लेकर तैयारी में जुटी है। आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद ने शनिवार को अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लोगों से महंगाई का विरोध करने की अपील की है। लालू यादव ने ट्वीट कर कहा, "महंगाई के खिलाफ 18-19 जुलाई को आरजेडी का विरोध प्रदर्शन होगा। भ्रष्टाचार, महंगाई, बेरोजगारी गरीबी बढ़ रही है और सरकार आम जनता से लड़ रही है। इस 'जालिम सरकार' का मुखरता से विरोध करो।"

Published: undefined

लालू यादव ने अपने अंदाज में सरकार को निर्लज्ज बताते हुए आगे लिखा, "बहुत हुई महंगाई की मार, कुर्सी छोड़ो निर्लज्ज सरकार।"

वहीं, बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने भी महंगाई के खिलाफ राज्यव्यापी प्रदर्शन की जानकारी देते हुए कहा कि महंगाई ने जीवन को बदहाल कर डाला है। तेजस्वी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, "महंगाई ने जीवन कर डाला है बदहाल, सरकार सिर्फ कागजों पर करती है कमाल।”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined