हालात

बिहार: RJD में संकट के बीच तेजप्रताप ने निकाली जनशक्ति यात्रा, गांधी मैदान से नंगे पैर चलकर पहुंचे जेपी आवास

इस मौके पर जेपी के बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लेते हुए तेज प्रताप ने कहा कि हमारे पिताजी लालू प्रसाद ने छात्र आन्दोलन में जेपी का साथ दिया था, जेल भरो आंदोलन किया था। वैसे ही अब छात्रों, युवाओं को एकजुट कर लालू प्रसाद आंदोलन चलाया जाएगा।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने लगता है कि अब अलग राह पकड़ ली है। तेजप्रताप ने सोमवार को पटना में जनशक्ति यात्रा निकाली। इस यात्रा में तेजप्रताप नंगे पैर गांधी मैदान से चलकर चरखा समिति पहुंचे, जहां लोकनायक जयप्रकाश नारायण का आवास है। इस दौरान उन्होंने कहा कि वे लालू प्रसाद आंदोलन करेंगे। उन्होंने कहा कि छात्र और जनता ही मेरी पार्टी हैं।

Published: undefined

आरजेडी से नाराज बताए जा रहे तेजप्रताप सोमवार को अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जयप्रकाश नारायण की जयंती के मौके पर गांधी मैदान पहुंचे और जनशक्ति यात्रा पर निकले। इस यात्रा में उनके साथ उनके संगठन छात्र जनशक्ति परिषद के सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल थे। तेजप्रताप की यह यात्रा जेपी आवास (चरखा समिति) पहुंचकर समाप्त हो गई। तेजप्रताप ने यहां जेपी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और उन्हें याद किया। इस दौरान उन्होंने बैठकर कुछ देर चिंतन भी किया।

Published: undefined

इस मौके पर जेपी के बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लेते हुए उन्होंने कहा कि हमारे पिताजी (लालू प्रसाद) ने छात्र आन्दोलन में जेपी का साथ दिया था, जेल भरो आंदोलन चला था। उन्होंने कहा कि बिहार में शिक्षा, रोजगार, भ्रष्टाचार के मुद्दे पर जिस तरह उन्होंने आंदोलन चलाने का काम किया था वैसे ही अब छात्रों, युवाओं को एकजुट कर लालू प्रसाद आंदोलन चलाया जाएगा।

आरजेडी से अलग होने के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि छात्र और जनता ही मेरी पार्टी है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि जिसको जो कहना है कहे। उन्होंने आगे यह भी कहा कि आज के दिन कोई राजनीतिक बात नहीं करूंगा।

Published: undefined

गौरतलब है कि पिछले दिनों तेजप्रताप यादव ने अपना अलग संगठन छात्र जनशक्ति परिषद बनाया था। इसके बाद आरजेडी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने उनके आरजेडी में ही रहने पर सवाल उठा दिए थे। इसके बाद से तेज प्रताप यादव और भाई तेजस्वी यादव के बीच अनबन के कयास लगाए जाने लगे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined