हालात

बिलकिस बानो केस: रिहा किए गए दोषियों को लेकर BJP MLA का शर्मनाक बयान! कहा- 'ब्राह्मण हैं, उनके अच्‍छे संस्‍कार हैं'

बीजेपी विधायक राउलजी ने कहा कि मैं नहीं जानता, उन्‍होंने कोई अपराध किया या नहीं लेकिन अपराध करने का इरादा होना चाहिए। वे ब्राह्मण हैं और ब्राह्मण अच्‍छे संस्‍कार के लिए जाने जाते हैं। हो सकता है कि उन्‍हें फंसाने और दंडित करने का किसी का गलत इरादा रहा हो।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

निर्भया गैंगरेप केस को उठाकर कभी सत्ता के सपने बुनने वाली बीजेपी और उसके नेता आज बिलकिस बानो गैंगरेप केस में रिहा किए गए दोषियों के मुद्दे पर मौन हैं। और जो बोल भी रहे हैं, उनके बयान मानवता को शर्मसार करने वाला है। इस मामले में गुजरात के गोधरा से बीजेपी विधायक का शर्मनाक बयान सामने आया है। गोधरा के बीजेपी विधायक सीके राउलजी ने कहा है कि बिलकिस बानो गैंगरेप के लिए दोषी ठहराए गए और गुजरात सरकार द्वारा कई वर्षों के बाद जेल से रिहा किए गए 11 लोग ब्राह्मण हैं और अच्‍छे संस्‍कार वाले हैं। यही नहीं, बीजेपी के इस विधायक ने इस केस में जेल से रिहा हुए 11 दोषियों का फूलमालाओं और मिठाई से स्‍वागत करने वालों का भी समर्थन किया।

मीडिया से बात करते हुए बीजेपी विधायक राउलजी ने कहा, “मैं नहीं जानता, उन्‍होंने कोई अपराध किया या नहीं लेकिन अपराध करने का इरादा होना चाहिए। वे ब्राह्मण हैं और ब्राह्मण अच्‍छे संस्‍कार के लिए जाने जाते हैं। हो सकता है कि उन्‍हें फंसाने और दंडित करने का किसी का गलत इरादा रहा हो। जेल में रहते हुए उनका (दोषियों का) व्‍यवहार अच्‍छा था।” बीजेपी विधायक का यह बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Published: undefined

बीजेपी विधायक सीके राउलजी, गुजरात सरकार के उस पैनल के दो बीजेपी नेताओं में से एक थे, जिसने सर्वसम्‍मति से गैंगरेप के दोषियों को रिहा करने का फैसला किया था। यह फैसला तब किया गया जब मामले के एक दोषी ने माफी की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और यह मामला प्रदेश सरकार को सौंप दिया गया गया।

Published: undefined

गौर करने वाली बात यह है कि स्‍वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लाल किले की प्राचीर से महिला सशक्‍तीकरण की वकालत करने कुछ ही घंटों बाद बिलकिस बानो गैंगरेप के दोषी रिहा कर दिए। बाद में सामने आए वीडियो में दक्षिणपंथी ग्रुप के कुछ सदस्‍यों को इन दोषियों का स्‍वागत करते हुए देखा गया।

Published: undefined

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि दोषिया की रिहाई, महिलाओं के प्रति बीजेपी की ओछी मानसिकता को दर्शाता है। राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस मुद्दे पर घेरते हुए ट्वीट किया और सरकार परगंभीर आरोप लगाए। राहुल गांधी ने लिखा कि उन्नाव- बीजेपी विधायक को बचाने का काम, कठुआ- बलात्कारियों के समर्थन में रैली, हाथरस- बलात्कारियों के पक्ष में सरकार और गुजरात- बलात्कारियों की रिहाई और सम्मान! अपराधियों का समर्थन महिलाओं के प्रति बीजेपी की ओछी मानसिकता को दर्शाता है। ऐसी राजनीति पर शर्मिंदगी नहीं होती, प्रधानमंत्री जी?

Published: undefined

एक अन्य ट्वीट में राहुल गांधी ने लिखा था कि 5 महीने की गर्भवती महिला से बलात्कार और उनकी 3 साल की बच्ची की हत्या करने वालों को 'आजादी के अमृत महोत्सव' के दौरान रिहा किया गया। नारी शक्ति की झूठी बातें करने वाले देश की महिलाओं को क्या संदेश दे रहे हैं? प्रधानमंत्री जी, पूरा देश आपकी कथनी और करनी में अंतर देख रहा है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined