हालात

BJP ने मैनपुरी, रामपुर, खतौली उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों का किया ऐलान, डिंपल यादव के खिलाफ रघुराज सिंह को उतारा

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी, रामपुर और खतौली सीट के लिए बीजेपी ने मंगलवार को अपने उम्मीदवार के नाम का एलान कर दिया। इसके साथ ही बीजेपी ने उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार और छत्तीसगढ़ में होने वाले उपचुनाव के लिए भी अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है।

फोटोः Getty Images
फोटोः Getty Images 

समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन की वजह से खाली हुई उत्तर प्रदेश के मैनपुरी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी ने रघुराज सिंह शाक्य को चुनावी मैदान में उतारा है। बीजेपी उम्मीदवार रघुराज सिंह शाक्य, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को चुनौती देंगे।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मैनपुरी लोकसभा सीट को समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है और शायद यही वजह है कि अखिलेश यादव ने अपने पिता मुलायम सिंह यादव के लोकसभा सीट से किसी और को उम्मीदवार ना बनाकर अपनी पत्नी डिंपल यादव को ही चुनावी मैदान में उतारा है।

Published: undefined

मैनपुरी से उम्मीदवार उतारने या ना उतारने को लेकर बीजेपी के खेमे से कई तरह की खबरें भी सामने आ रही थी, लेकिन आखिरकार बीजेपी ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की रणनीति को ध्यान में रखते हुए मैनपुरी लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया और बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने मैनपुरी से दिग्गज नेता रघुराज सिंह शाक्य को उम्मीदवार बनाया।

Published: undefined

इसके साथ ही बीजेपी ने उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार और छत्तीसगढ़ में होने वाले आगामी विधानसभा उपचुनाव के लिए भी अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है।

बीजेपी ने समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता आजम खान के गढ़ रामपुर विधानसभा क्षेत्र से आकाश सक्सेना और उत्तर प्रदेश के ही खतौली विधानसभा क्षेत्र से राजकुमारी सैनी को उम्मीदवार घोषित किया है।

मंगलवार को जारी उम्मीदवारों की सूची में बीजेपी ने राजस्थान के सरदारशहर विधानसभा क्षेत्र से अशोक कुमार पिंचा, बिहार के कुरहानी विधानसभा क्षेत्र से केदार प्रसाद गुप्ता और छत्तीसगढ़ के भानूप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र से ब्रह्मानंद नेताम को उम्मीदवार घोषित किया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined