हालात

पूंजी निवेश के नाम पर जनता को धोखा दे रही है BJP, महंगाई, भ्रष्टाचार, अन्याय चरम सीमा पर- अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने बयान में कहा कि बीजेपी की योगी सरकार के मंत्री जनता को धोखा देने के लिए विदेशों में रोड-शो करके जब खाली हाथ लौट आए तो अब राज्यों में देशी निवेशकों को आमंत्रित करने जाएंगे। अभी तक न निवेश है, न नौकरी है और न ही रोजगार है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि यह सरकार जनता के बुनियादी मुद्दों पर बहस नहीं करना चाहती है। महंगाई, भ्रष्टाचार, अन्याय चरम सीमा पर है। पूंजीनिवेश के नाम पर जनता को धोखा दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार को इसका ब्यौरा देना ही चाहिए कि प्रदेश में उद्योग धंधे कहां लगे हैं।

Published: undefined

अखिलेश यादव ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा कि बीजेपी सरकार के मंत्री जनता को धोखा देने के लिए विदेशों में रोड-शो करके जब खाली हाथ लौट आए तो अब राज्यों में देशी निवेशकों को आमंत्रित करने जाएंगे। अभी तक न निवेश है, न नौकरी है और न ही रोजगार है।
उन्होंने कहा कि सरकार बताये कि पिछले पांच सालों में प्रदेश में कहां-कहां क्या इन्वेस्टमेंट आया। कितने युवाओं को रोजगार मिला?

Published: undefined

सपा प्रमुख बोले कि कहीं ठेका मिलना और काम कराना इन्वेस्टमेंट नहीं होता है। इन्वेटमेंट कारखाना लगाना और उद्योग लगाना होता है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार जीएसटी को लेकर व्यापारियों का उत्पीड़न कर रही है। जीएसटी के नाम पर सरकार छापेमारी करा रही है। प्रदेश में उद्योग धंधे कहां लगे हैं, सरकार को इसका ब्यौरा तो देना ही चाहिए।

Published: undefined

अखिलेश ने कहा कि बाहर से निवेश कैसे आ सकता है जब प्रदेश की कानून व्यवस्था बेहद खराब है। व्यापारियों को लूटा जा रहा है। महिलाओं के साथ उत्पीड़न हो रहा है। महिला अपराध और पुलिस हिरासत मौतों के मामले में उत्तर प्रदेश देश में नम्बर एक पर है। गोरखपुर में एक बार फिर शर्मनाक घटना हुई है। परिवार और महिलाओं को पुलिस से अपनी बेटी की लाश छीननी पड़ी है। क्या यही प्रदेश की कानून व्यवस्था है। गोरखपुर ही नहीं पूरे प्रदेश से इसी तरह की घटनाएं सामने आ रही है।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि सच तो यह है कि बीजेपी सरकार में पूरे प्रदेश में कहीं भी कोई विकास दिख नहीं रहा है। भ्रष्टाचार में ही बीजेपी का असली चेहरा नजर आता है। बीजेपी के पास प्रचार के लिए करोड़ों रुपए है पर जनता की सुविधाओं के विस्तार और उसकी खुशहाली के लिए कोई योजना नहीं है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined