हालात

उत्तराखंड में BJP नेता की बेटी की शादी मुस्लिम युवक के साथ होनी थी, विरोध के बीच शादी को करना पड़ा कैंसिल

बीजेपी नेता यशपाल बेनाम की बेटी मोनिका की शादी उत्तर प्रदेश के अमेठी के रहने वाले मोहम्मद मोनिस के साथ होने वाली थी। शादी से पहले शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तराखंड के पौड़ी में बीजेपी नेता की बेटी की मुस्लिम युवक से शादी होनी थी। जैसे ही यह खबर आई, जंगल में आग की तरह फैल गई। चारों तरफ विरोध शुरू हो गया। नतीजा यह हुआ कि शादी को ही कैंसिल करना पड़ा। यह मामला बीजेपी नेता और पौड़ी नगर पालिका अध्यक्ष यशपाल बेनाम की बेटी की शादी से जुड़ा है। उनकी बेटी की शादी 28 मई को मुस्लिम युवक के साथ होनी थी। वह बेटी की शादी मुसलमान युवक के साथ कराने के लिए तैयार हो गए थे। लेकिन यह खबर सोशल मीडिया के जरिए चारों तरफ फैल गई। विरोध के बीच शादी को रद्द करना पड़ा।

Published: 21 May 2023, 9:23 AM IST

विरोध पर BJP नेता ने क्या कहा?

शादी कैंसिल करने के बाद बीजेपी नेता यशपाल बेनाम का बयान आया है। उन्होंने कहा कि जैसा माहौल बनाया गया है, उसे देखते हुए दोनों परिवारों ने यह फैसला लिया है कि जनप्रतिनिधि होने के नाते उन्हें पुलिस के साए में शादी करवाना शोभा नहीं देता। ऐसे में माहौल अनुकूल नहीं होने और जनता का ध्यान रखते हुए दोनों परिवारों ने तय किया है कि आगामी 26, 27 और 28 तारीख को होने वाले विवाह कार्यक्रम न किए जाएं। वहीं, युवक के पिता रईस ने 28 मई को होने वाले विवाह कार्यक्रम रद्द होने की कोई वजह नहीं बताई है।

Published: 21 May 2023, 9:23 AM IST

हिंदूवादी संगठनों ने किया जोरदार विरोध

बीजेपी नेता यशपाल बेनाम की बेटी मोनिका की शादी उत्तर प्रदेश के अमेठी के रहने वाले मोहम्मद मोनिस के साथ होने वाली थी। शादी से पहले शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद हिंदूवादी संगठनों वीएचपी, बजरंग दल ने शुक्रवार को कोटद्वार, पौड़ी में शादी के विरोध में जोरदार प्रदर्शन किया। यही नहीं इन संगठनों ने विरोध-प्रदर्शन के दौरान बीजेपी नेता बेनाम का पुतला भी फूंका। 

Published: 21 May 2023, 9:23 AM IST

VHP ने इस शादी पर क्या कहा?

विश्व हिंदू परिषद के पौड़ी के कार्यकारी जिलाध्यक्ष दीपक गौड़ ने कहा कि बेनाम की बेटी को या तो इस्लाम धर्म कबूल कर लेना चाहिए या उनके होने वाले दामाद को हिंदू धर्म अपनाना चाहिए। पहले यशपाल विवाह कार्यक्रम को पौड़ी के कंडोलिया मैदान में आयोजित करना चाहते थे, लेकिन व्यापार मंडल के विरोध बाद शहर से करीब 6 किलोमीटर दूर घुड़दौड़ी इंजीनियरिंग कॉलेज के पास एक वेडिंग प्वाइंट में विवाह का आयोजन रखा गया था। हिंदू रीति-रिवाजों के मुताबिक, शादी का कार्ड भी छपवाया। लेकिन विरोध के चलते शाही रोकनी पड़ी। आगे कब शादी होगी, इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Published: 21 May 2023, 9:23 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 21 May 2023, 9:23 AM IST