हालात

चौतरफा आलोचना से बैकफुट पर बीजेपी, गोपाल कांडा से किया किनारा, रविशंकर प्रसाद बोले- समर्थन नहीं लेंगे

हरियाणा में बहुमत से दूर खड़ी बीजेपी ने सरकार बनाने के लिए गोपाल कांडा का समर्थन अब नहीं लेगी। बैकफूट पर खड़ी बीजेपी ने गोपाल कांडा का समर्थन ठुकरा दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

हरियाणा में गोपाल कांडा के समर्थन लेने के बाद से बीजेपी की चौतरफा आलोचना हो रही है। इस मुद्दे को लेकर बीजेपी में भी घमासान मचा हुआ है। पार्टी के अंदर और बाहर मचे बवाल के बीच केंद्रीय पर्यवेक्षक रविशंकर प्रसाद ने साफ कर दिया है कि बीजेपी गोपाल कांडा से समर्थन नहीं लेगी। उन्होंने मीडिया से कहा, ‘‘मैं एक बात स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि बीजेपी कांडा का समर्थन नहीं लेने जा रही है।’’ बता दें कि गोपाल कांडा ने शुक्रवार को कहा था कि उन्होंने बीजेपी को बिना शर्त समर्थन देने का फैसला किया है।

Published: 26 Oct 2019, 3:53 PM IST

इसी बीच चंडीगढ़ में बीजेपी विधायकों की बैठक में मनोहर लाल खट्टर को विधायक दल का नेता चुना गया है। इस बैठक में शामिल होने के बाद अनिल विज ने कहा है कि गोपाल कांडा को सरकार मे शामिल करने का कोई प्रश्न ही नहीं उठता है। बीजेपी सरकार बनाने के लिए उनका समर्थन भी नहीं लेगी। इससे पहले हरियाणा बीजेपी के इनचार्ज अनिल जैन ने कहा था, “हम कुछ ही देर में विधायक दल की बैठक करने वाले हैं जिसके बाद हम तय करेंगे कि किसका समर्थन लेना है।”

Published: 26 Oct 2019, 3:53 PM IST

बहुमत से दूर बीजेपी को सिरसा से विधायक गोपाल कांडा द्वारा समर्थन की बात सामने आने पार्टी के नेताओं ने विरोध जताया था। मध्य प्रदेश की पूर्व सीएम और बीजेपी की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने गोपाल कांडा को लेकर नाराजगी जताई थी। उन्होंने कहा था, “साफ छवि वाले लोगों का ही समर्थन लिया जाना चाहिए।”

Published: 26 Oct 2019, 3:53 PM IST

उमा भारती ने कहा था, “गोपाल कांडा वही व्यक्ति है, जिसकी वजह से एक लड़की ने खुदकुशी की थी और उसकी मां ने भी न्याय नहीं मिलने पर आत्महत्या कर ली थी, तो मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है, और यह व्यक्ति जमानत पर बाहर है।” उन्होंने आगे कहा था, “गोपाल कांडा बेकसूर है या अपराधी, यह तो कानून साक्ष्यों के आधार पर तय करेगा, लेकिन उसका चुनाव जीतना उसे अपराधों से बरी नहीं करता।”

Published: 26 Oct 2019, 3:53 PM IST

वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कांडा के मुद्दे पर बीजेपी पर हमला बोला था। उन्होंने हैशटैग ‘नो टू कांडा’ के साथ ट्वीट किया था, ‘‘पहले कुलदीप सेंगर, उसके बाद नित्यानंद और अब गोपाल कांडा, हर स्वाभिमानी भारतीय महिला को बीजेपी और उसके नेताओं का बहिष्कार करना चाहिए अगर वे महिला सम्मान के बारे में बोलने की हिम्मत करते हैं।”

Published: 26 Oct 2019, 3:53 PM IST

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया था कि बीजेपी दोमुंही बात करती है। उन्होंने दिल्ली में कहा था, ‘‘मुझे लगता है कि पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के उन बयानों को आपको देखना चाहिए जब गोपाल कांडा हरियाणा में मंत्री थे और उनके खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद हमने उन्हें इस्तीफे के लिये मजबूर किया और उन्हें मंत्री पद से भी हटा दिया।’’

Published: 26 Oct 2019, 3:53 PM IST

बता दें कि 5 अगस्त 2012 को एयर होस्टेस गीतिका शर्मा ने आत्महत्या कर ली थी और सुसाइड नोट में लिखा था कि वह गोपाल कांडा से परेशान होकर अपनी जान दे रही है। उसने कांडा और उसके सहयोगी आरोपी अरुणा चड्ढा पर भी परेशान करने के आरोप लगाया था।

Published: 26 Oct 2019, 3:53 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 26 Oct 2019, 3:53 PM IST