हालात

पश्चिम बंगाल के बीजेपी अध्‍यक्ष दिलीप घोष पर भीड़ ने किया हमला, 2 कार्यकर्ता हुए जख्मी, जानिए क्या है मामला

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष और सांसद दिलीप घोष पर पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में शुक्रवार सुबह भीड़ द्वारा कथित रूप से हमला किया गया। इस दौरान उनके समर्थकों से भी मारपीट की गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्‍यक्ष दिलीप घोष पर लेक टाउन में शुक्रवार सुबह उस वक्‍त भीड़ ने हमला कर दिया जब वह रोजाना की तरह मॉर्निंग वॉक और चाय पे चर्चा के लिए जा रहे थे। उसी दौरान भीड़ ने उनको घेर लिया और हमला किया। दिलीप घोष ने घटना के लिए टीएमसी समर्थकों पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके साथ मौजूद दो बीजेपी कार्यकर्ता इस भी हमले में घायल हुए हैं।

Published: 30 Aug 2019, 11:55 AM IST

बताया जा रहा है कि दिलीप घोष पर हुए हमले में उन्हें कोई चोटें तो नहीं आयी लेकिन 2 बीजेपी कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बीजेपी अध्यक्ष ने इस हमले का आरोप आरोप ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर लगाया है।

दिलीप घोष ने सोमवार को कहा था, “हमें लगता है कि हिंसा की इस राजनीति का सामना करने के लिए हिंसा की आवश्यकता है वरना हमारा वजूद नहीं बचेगा।”

Published: 30 Aug 2019, 11:55 AM IST

बता दें कि दिलीप घोष पर पहले भी कई बार हमले हो चुके हैं। इस साल मई में जब वह बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता हेमंत बिस्‍व सरमा के साथ जा रहे थे तो उनके काफिले पर खेजुरी में हमला हुआ था। इसी तरह पिछले साल दिसंबर में दिलीप घोष की गाड़ी पर कूचबिहार जिले के सीतलकुची इलाके में अज्ञात लोगों ने हमला किया। घोष बीजेपी की रथयात्रा में हिस्सा लेने के लिए कूचबिहार में थे। जब वह जिले में मठभांगा जा रहे थे, तब उनकी गाड़ी पर हमला किया गया।

Published: 30 Aug 2019, 11:55 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 30 Aug 2019, 11:55 AM IST