हालात

कमलनाथ के बयान से बीजेपी खेमे में खलबली, सभी विधायकों को दिल्ली बुलाया, कांग्रेस विधायक भी जयपुर जाएंगे

मध्य प्रदेश के सियासी घटनाक्रम में मुख्यमंत्री कमलनाथ के बयान से बीजेपी खेमे में खलबली मच गई है। कमलनाथ ने कहा था कि चिंता की बात नहीं है और सरकार कार्यकाल पूरा करेगी। इसके बाद बीजेपी ने अपने सभी विधायकों को देर रात दिल्ली रवाना कर दिया।

देर रात बीजेपी विधायकों को भोपाल एयरपोर्ट लेकर पहुंची बसें (फोटो : सोशल मीडिया)
देर रात बीजेपी विधायकों को भोपाल एयरपोर्ट लेकर पहुंची बसें (फोटो : सोशल मीडिया) 

मध्य प्रदेश के सियासी घटनाक्रम के बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है और उनकी सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी। कमलनाथ के इस बयान को काफी अहम माना जा रहा है क्योंकि कांग्रेस के कुछ विधायकों के इस्तीफे की खबरों के बीच अटकलें लगाई जा रही हैं कि कांग्रेस के पास संख्याबल नहीं है। लेकिन कमलनाथ के यह कहने के बाद वे विधानसभा में बहुमत साबित कर देंगे, बीजेपी खेमे में बेचैनी बढ़ गई है।

Published: undefined

कमलनाथ का यह बयान सामने आने के बाद बीजेपी ने अपने सभी विधायकों को दिल्ली तलब कर लिया है। माना जा रहा है कि उन्हें दिल्ली या गुड़गांव में ठहराया जाएगा। देर रात बीजेपी के सभी विधायक दिल्ली रवाना हो गए। बीजेपी नेता गोपाल भार्गव ने बताया कि वे सभी विधायकों के साथ दिल्ली जा रहे हैं।

Published: undefined

इस बीच कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेता भोपाल पहुंचने वाले हैं। जबकि कुछ नेताओं को बेंग्लुरु रवाना किया गया है। ध्यान रहे कि कांग्रेस के कुछ विधायक इस समय बेंग्लुरु में हैं और बताया जा रहा है कि उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। इस बीच देर रात कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक, हरीश रावत और दीपक बाबरिया भोपाल पहुंचे हैं।

Published: undefined

इनके अलावा कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा और डॉ गोविंग सिंह बेंग्लुरु रवाना हुए हैं। ये नेता पार्टी के विधायकों से मुलाकात कर बात करेंगे। इस दौरान खबरें है कि कांग्रेस के विधायकों को संभवत: आज जयपुर शिफ्ट कर दिया जाएगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined