हालात

'आप' के लगभग 40 विधायकों को तोड़ने की कोशिश में बीजेपी', बैठक में नहीं पहुंचे कई MLA, कुछ संपर्क से बाहर

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता दिलीप पांडे ने कहा है कि बीजेपी आम आदमी पार्टी के लगभग 40 विधायकों को तोड़ने की कोशिश में है। हर विधायक को 20 करोड़ रुपए ऑफर किया जा रहा है।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन 

बीजेपी द्वारा आप पार्टी के विधायकों को 20 करोड़ का ऑफर देने के मामले को लेकर गुरुवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने घर पर विधायक दल की बैठक बुलाई है। इस बैठक में 50 से ज्यादा विधायक मौजूद हैं, लेकिन कुछ विधायक ऐसे हैं, जिनसे संपर्क नही हुआ है। हालांकि पार्टी का कहना है कि वो भी जल्द शामिल होंगे। आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर उनके विधायकों को पैसा देकर खरीदने और सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाया है। इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने सभी विधायकों को 11 बजे उनके आवास पहुंचने को कहा था। इस बैठक में 50 से ज्यादा विधायक मौजूद हैं, लेकिन कुछ विधायक ऐसे हैं, जिनसे पार्टी का संपर्क नहीं हो पा रहा है। यही वजह है कि बैठक को थोड़ी देर के लिए टालना भी पड़ा।

Published: 25 Aug 2022, 12:31 PM IST

वहीं पूरे मामले पर आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि कुछ विधायकों से उनका संपर्क नही हो पा रहा है, लेकिन वो भी बैठक में जल्द पहुंच जाएंगे। उन्होंने ये भी कहा कि सरकार स्थिर है और कोई उसको नहीं गिरा सकता। आप के दिल्ली विधानसभा में कुल 62 विधायक हैं, इनमें से 50 से ज्यादा विधायक बैठक में पहुंच गए हैं।

Published: 25 Aug 2022, 12:31 PM IST

इधर आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता दिलीप पांडे ने कहा है कि बीजेपी आम आदमी पार्टी के लगभग 40 विधायकों को तोड़ने की कोशिश में है। हर विधायक को 20 करोड़ रुपए ऑफर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम अपने विधायकों से संपर्क कर रहे हैं, वे कहीं नहीं जाने वाले।

Published: 25 Aug 2022, 12:31 PM IST

गौरतलब है कि सीबीआई जांच में फंसे दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया था, कि बीजेपी द्वारा उन्हें पार्टी में आने का ऑफर दिया गया है। इसके अलावा आप सांसद संजय सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा था कि उनके 4 विधायकों को बीजेपी की तरफ से 20 करोड़ रुपए का ऑफर दिया गया है। इसी पूरे मामले को लेकर आप विधायक दल की बैठक रखी गई है, ताकि विधायकों को खरीद फरोख्त से बचाया जा सके।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 25 Aug 2022, 12:31 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 25 Aug 2022, 12:31 PM IST