हालात

विधानसभा चुनाव: 4 राज्यों में बीजेपी की होगी हार, देश को नई दिशा देंगे ये चुनाव, शरद पावर का दावा

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार ने रविवार को दावा किया कि असम को छोड़कर, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अन्य तीन राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में हारने वाली है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार ने रविवार को दावा किया कि असम को छोड़कर, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अन्य तीन राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में हारने वाली है। पवार ने अपने गृह नगर बारामती में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि उनका आकलन इन राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से जमीनी स्तर की स्थिति और रिपोर्ट पर आधारित है।

Published: undefined


पश्चिम बंगाल के बारे में, पवार ने कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को निशाना बनाने के लिए 'अपनी शक्ति का दुरुपयोग' कर रही है।

पवार ने चेतावनी दी, "पश्चिम बंगाल के लोग स्वाभिमानी हैं। अगर कोई बंगाली संस्कृति और गौरव पर हमला करने की कोशिश करता है, तो पूरा राज्य एकजुट होकर जवाबी कार्रवाई करेगा।"

Published: undefined

उन्होंने कहा कि इस मामले में, कोई भी दावा नहीं कर सकता है, उन्हें भरोसा है कि 'ममता बनर्जी सत्ता में वापस आएंगी।'

केरल में, पवार ने कहा कि एनसीपी सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) के साथ गठबंधन कर रही है और इसमें कोई संदेह नहीं है कि सत्ता को बनाए रखने के लिए आने वाले चुनाव में उन्हें बहुमत मिलेगा।

Published: undefined

पवार ने तमिलनाडु के बारे में कहा कि चुनावी परिदृश्य विपक्षी द्रमुक और उसके प्रमुख एम.के. स्टालिन के पक्ष में झुकता नजर आ रहा है।

असम पर, एनसीपी प्रमुख ने कहा कि बीजेपी वहां पहले से ही सत्ता में है और उसकी तुलनात्मक स्थिति अब तक अच्छी है, और इसलिए वह पूर्वोत्तर राज्य में सत्ता बरकरार रखने में कामयाब रहेगी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined