हालात

संजय राउत बोले- देश में BJP के खिलाफ लहर, 2024 में 100 सीटों से गिर जाएगी बीजेपी

संजय राउत ने कहा कि देश में बीजेपी के खिलाफ लहर है। अगले लोकसभा चुनाव में बीजेपी 100-110 सीटों से हाथ धो बैठेगी। इसका मतलब है कि केंद्र में सत्ता में 100 फीसदी बदलाव होगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

शिवसेना (उद्धव बाल ठाकरे) के सांसद और मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने दावा किया कि 2024 के लोकसभा चुनाव में केंद्र की सत्ताधारी बीजेपी 100-110 सीटों तक गिर जाएगी। राउत ने मीडियाकर्मियों से कहा, देश में बीजेपी के खिलाफ लहर है। अगले लोकसभा चुनाव में बीजेपी 100-110 सीटों से हाथ धो बैठेगी। इसका मतलब है कि केंद्र में सत्ता में 100 फीसदी बदलाव होगा।

उन्होंने कहा कि बीजेपी के साथ-साथ ईडी और सीबीआई जैसी तमाम केंद्रीय जांच एजेंसियां, जिनका दुरुपयोग कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी या शिवसेना (यूबीटी) जैसी तमाम विपक्षी पार्टियों पर दबाव बनाने के लिए किया जा रहा है, भी बाहर हो जाएंगी।

Published: undefined

संजय राउत ने आगे कहा कि महाराष्ट्र में, महा विकास अघाडी (एमवीए) 2024 का विधानसभा चुनाव एकजुट होकर 180-185 (288 में से) सीटें जीतने के लिए लड़ेगी और 48 लोकसभा सीटों में से एमवीए गठबंधन 40 जीतेगा।

यह पूछे जाने पर कि विपक्ष का प्रधानमंत्री पद का चेहरा कौन होगा, उन्होंने कहा कि यह कोई भी हो सकता है, लेकिन देश 2024 में केंद्र में सत्ता परिवर्तन देखेगा, इसमें कोई संदेह नहीं है।राज्य में बीजेपी के लिए भारी उलटफेर की ओर इशारा करते हुए कुछ सर्वे का उल्लेख करते हुए, राउत ने कहा, हमें सर्वेक्षणों पर निर्भर रहने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि जमीनी हकीकत स्पष्ट रूप से सत्ता परिवर्तन की ओर इशारा कर रही है।

Published: undefined

16 अप्रैल को नवी मुंबई में 'महाराष्ट्र भूषण अवार्ड' 2022 कार्यक्रम के बाद 13 लोगों की मौत पर राउत ने कहा कि यह सीधे तौर पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की जिम्मेदारी है और उन्हें इस्तीफा देना चाहिए।

शिवसेना (यूबीटी) के नेता ने कहा, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को उनके इस्तीफे की मांग करने दीजिए। वह गृह मंत्री हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined