हालात

सीमा विवाद: राहुल का रक्षा मंत्री पर पलटवार, पूछा- क्या चीन ने लद्दाख में भारतीय क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है?

राहुल गांधी ने रक्षा मंत्री पर पलटवार करते हुए ट्वीट किया और लिखा, “एक बार रक्षा मंत्री का हाथ के निशान पर टिप्पणी करना हो जाए, तो क्या वह जवाब दे सकते हैं कि क्या लद्दाख में चीन ने भारतीय क्षेत्र पर कब्जा कर लिया?”

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के एक ट्वीट का शायराना अंदाज में जवाब दिया था। राजनाथ सिंह के इस ट्वीट पर अब राहुल गांधी ने पलटवार किया है। उन्होंने ट्वीट कर सवाल पूछा है, “एक बार रक्षा मंत्री का ‘हाथ के निशान’ पर टिप्पणी करना हो जाए, तो क्या वह जवाब दे सकते हैं कि क्या लद्दाख में चीन ने भारतीय क्षेत्र पर कब्जा कर लिया?”

Published: 09 Jun 2020, 11:49 AM IST

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी पीएम मोदी और रक्षा मंत्री पर हमला बोला है।उन्होंने भी कहा है कि राजनीतिक दलों को चिह्नों के बजाय सरकार अपनी भूमि बचाने की कोशिश करनी चाहिए। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “माननीय पीएम और रक्षा मंत्री जी, अगर विपक्षी पार्टियों के चुनाव चिन्हों को नीचा दिखाने की कवायद खत्म हो जाए तो राष्ट्रहित की और भी आपका ध्यान दिलाना चाहेगें। कृपया नेपाल द्वारा भारत माता की सरजमीं को अपने नक़्शे में शामिल करने बारे देश को बताएं।”

Published: 09 Jun 2020, 11:49 AM IST

दरअसल, रविवार को गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि भारत की रक्षा नीति की वैश्विक स्तर पर स्वीकार्यता बढ़ी है। पूरी दुनिया यह मानती है कि अमेरिका और इजराइल के बाद अगर कोई देश है जो अपनी सीमाओं की रक्षा करने में समर्थ है तो वो भारत है। राहुल गांधी ने गृह मंत्री के इसी बयान को लेकर ट्वीट किया था। उन्होंने अमित शाह के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि सब को मालूम है 'सीमा' की हक़ीक़त लेकिन, दिल के ख़ुश रखने को, 'शाह-यद' ये ख़्याल अच्छा है। इस तंज पर मोदी सरकार तिलमिला गई। जिसके बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का रियक्शन आया।

इसे भी पढ़ें: राहुल का अमित शाह पर तंज, ‘सबको मालूम है ‘सीमा’ की हकीकत लेकिन, दिल के खुश रखने को, ‘शाह-यद’ ये ख्याल अच्छा है’

Published: 09 Jun 2020, 11:49 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 09 Jun 2020, 11:49 AM IST