हालात

उप चुनाव 2022: बिहार के कुढ़नी से RJD नहीं लड़ेगी चुनाव, जदयू के मनोज कुशवाहा को बनाया गया महागठबंधन का प्रत्याशी

जदयू के प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव के लिए मनोज कुशवाहा के नाम की घोषणा कर दी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

बिहार विधानसभा की कुढ़नी सीट के लिए होने वाले उपचुनाव में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नहीं बलिक जनता दल (युनाइटेड) चुनाव लड़ेगी। मुजफ्फरपुर जिले के कुढ़नी विधानसभा क्षेत्र के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए महागठबंधन के नेताओं ने शनिवार को प्रत्याशी की घोषणा कर दी। वहां से जदयू के मनोज कुशवाहा महागठबंधन के उम्मीदवार होंगे।

Published: undefined

जदयू के प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव के लिए मनोज कुशवाहा के नाम की घोषणा कर दी। उन्होंने कहा कि कुशवाहा महागठबंधन के प्रत्याशी होंगे। इस सम्मेलन में महागठबंधन में शामिल सभी सात दलों के प्रतिनिधि शामलि रहे।

यह सीट पिछले चुनाव के आधार पर राजद के कब्जे में थी। राजद के अनिल सहनी के अयोग्य घोषित किए जाने के बाद खाली हुई है। सांसद रहते हुए फर्जी यात्रा भत्ता के मामले में अदालत ने उन्हें दोषी पाया था। इसके बाद उनकी सदस्यता खत्म हो गयी थी। पांच दिसंबर को कुढ़नी विधानसभा क्षेत्र के लिए होने वाले उप चुनाव की वोटिंग होनी है।

Published: undefined

मनोज कुशवाहा पूर्व में दो बार कुढ़नी से विधायक रह चुके हैं। पूर्व में वह भाजपा के केदार गुप्ता को कुढ़नी विधानसभा क्षेत्र से हरा चुके हैं। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के चुनाव में कुढ़नी सीट पर राजद के अनिल सहनी ने जीत दर्ज की थी। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी केदार प्रसाद गुप्ता को 712 मतों के अंतर से हराया था।

वर्ष 2015 के विधानसभा चुनाव की बात करें तो भाजपा उम्मीदवार केदार प्रसाद गुप्ता ने जदयू के मनोज कुशवहा को 11 हजार से अधिक मतों से हराया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined