हालात

CAA Protest: शाह के बाद अब मोदी भी नहीं जाएंगे असम, कल करना था खेलो इंडिया का उद्धाटन

असम के गुवाहाटी में 10 जनवरी को खेलो इंडिया के उद्धाटन समारोह में अब पीएम मोदी नहीं शामिल होंगे। बीजेपी नेता ने इसके पीछे समय की कमी को कराण बताया है। हालांकि ऑल असम स्टूडेंट यूनियन ने पीएम के दौरे का विरोध करने का ऐलान किया था।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

गृह मंत्री अमित शाह के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अब असम का अपना पूर्व निर्धारित दौरा रद्द कर दिया है। मिली जानकारी के अनुसार पीएम मोदी 10 जनवरी को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत गुवाहाटी में खेलो इंडिया के उद्धाटन समारोह में अब शामिल होने नहीं जाएंगे। खबर के मुताबिक समय की कमी के कारण प्रधानमंत्री का यह दौरा रद्द किया गया है। बीजेपी के एक नेता ने इस बारे में सफाई देते हुए कहा है कि समय की कमी के कारण पीएम मोदी खेलो इंडिया के उद्धाटन समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे।

Published: undefined

लेकिन माना जा रहा है कि नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ असम में हो रहे विरोध-प्रदर्शनों के चलते पीएम मोदी का दौरा टालने का फैसला किया गया है। इससे पहले असम में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ लगातार मुखर आन्दोलन चला रहे ऑल असम स्टूडेंट यूनियन ने ऐलानिया तौर पर प्रधानमंत्री के दौरे का विरोध करने का ऐलान किया था। यूनियन ने कहा था कि अगर पीएम नरेंद्र मोदी खेलो इंडिया के उद्घाटन समारोह के लिए असम आएंगे, तो बड़े पैमाने पर उनके खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया जाएगा।

Published: undefined

इससे पहले असम में जारी विरोध-प्रदर्शन के बीच गृहमंत्री अमित शाह ने भी पिछले दिनों अपना असम का दौरा रद्द कर दिया था। यहां बता दें कि बीते साल 11 दिसंबर को संसद से नागरिकता संशोधन विधेयक के पारित होने के बाद से असम में इसका बड़े पैमाने पर विरोध शुरू हो गया था। इस दौरान कई जगहों पर प्रदर्शन में भड़की हिंसा में कई लोगों की मौत हो गई थी और करोड़ों रुपये की सार्वजनिक संपत्ति का नुकसान हुआ था। इसके बाद राज्य सरकार ने इंटरनेट बंद करते हुए कई हिस्सों में कर्फ्यू लगा दिया था। लेकिन हालात सामान्य होने के बाद हटाए गए कर्फ्यू के बाद भी राज्य के कई संगठन इस कानून का पुरजोर विरोध कर रहे हैं।

Published: undefined

गौरतलब है कि यूथ गेम्स खेलो इंडिया का तीसरा संस्करण 10 से 22 जनवरी तक असम की राजधानी गुवाहाटी में आयोजित किया जा रहा है। इस संस्करण का उद्घाटन शुक्रवार को इंदिरा गांधी स्टेडियम में होना है। इन खेलों के तीसरे सत्र में लगभग 6800 खिलाड़ियों के हिस्सा लेने की उम्मीद है। 13 दिनों तक चलने वाले खेलो इंडिया यूथ गेम्स में देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के खिलाड़ियों के बीच 20 खेलों में मुकाबला होगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined