हालात

तमिलनाडु BJP अध्यक्ष अन्नामलाई पर केस दर्ज, बिहारी मजदूरों पर हमले की अफवाह फैलाने, हिंसा भड़काने का आरोप

इसके अलावा तमिलनाडु पुलिस ने दैनिक भास्कर के संपादक, अपनी ट्विटर प्रोफाइल में खुद को पत्रकार बताने वाले मोहम्मद तनवीर, बिहार बीजेपी के प्रवक्ता प्रशांत उमराव और सोशल मीडिया पर एक्टिव शुभम शुक्ला और युवराज सिंह राजपूत पर भी केस दर्ज किया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

तमिलनाडु पुलिस ने रविवार को राज्य में उत्तर भारत के प्रवासी कामगारों पर हमले के बारे में अफवाह फैलाने के बाद कथित तौर पर हिंसा भड़काने और दो समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के लिए राज्य के बीजेपी अध्यक्ष के. अन्नामलाई पर केस दर्ज किया है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 153, 153 (1) (ए), 505 (1) (बी) और 505 (1) (सी) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Published: undefined

इससे पहले अन्नामलाई ने कहा कि राज्य में स्थिति के लिए सत्तारूढ़ डीएमके और उसके सह योगी जिम्मेदार हैं। केस दर्ज होने के बाद प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष के. अन्नामलाई ने एक ट्वीट में तमिलनाडु पुलिस को अगले 24 घंटों के भीतर उन्हें गिफ्तार करने की चुनौती दी। बीजेपी नेता ने कहा कि आपको लगता है कि आप झूठे मामले दर्ज कर लोकतंत्र को दबा सकते हैं। मैं आपको 24 घंटे का समय देता हूं, मुझे छूने की हिम्मत करके दिखाओ।

Published: undefined

प्रवासी मजदूरों पर हमले की अफवाह को लेकर तमिलनाडु पुलिस ने हिंदी समाचार पत्र दैनिक भास्कर के संपादक, अपनी ट्विटर प्रोफाइल में खुद को पत्रकार बताने वाले मोहम्मद तनवीर, बिहार बीजेपी के प्रवक्ता प्रशांत उमराव और सोशल मीडिया के दो प्रभावशाली व्यक्ति शुभम शुक्ला और युवराज सिंह राजपूत पर भी आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

Published: undefined

वहीं बिहारी मजदूरों पर हमले की खबरों की जांच के लिए बिहार से अधिकारियों की टीम राज्य के तिरुपुर पहुंच गई है। तिरुपुर के डीसी एस विनीत ने कहा कि बिहार सरकार के अधिकारियों की एक टीम ने आज तिरुपुर का दौरा किया। उन्होंने संघ के सदस्यों, श्रमिक संघों और अन्य संघों सहित सभी हितधारकों के साथ चर्चा की है। डीसी एस विनीत ने कहा कि खबरें फैलाई गईं कि ज्यादातर लोग समस्याओं के कारण यहां से जा रहे हैं। मैं यह बताना चाहूंगा कि उनमें से अधिकांश होली के लिए घर जा रहे हैं।

Published: undefined

वहीं तिरुप्पुर के एसपी शशांक सई ने कहा कि शहर के पुलिस प्रशासन के साथ जिला पुलिस प्रशासन ने उन मीडिया घरानों और चैनलों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है जो फर्जी समाचार सामग्री फैला रहे हैं। जिला पुलिस के साइबर क्राइम थाने में तीन प्राथमिकी दर्ज की गई है। जांच से ही पता चलेगा कि कोई बड़ी साजिश है या नहीं। हमारे लिए टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी। जिला प्रशासन 30,000 प्रवासी श्रमिकों या अतिथि श्रमिकों तक पहुंच बना रहा है जो जागरूकता शिविरों के साथ तिरुपुर में काम कर रहे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined