हालात

कैश फॉर क्वेरीः एथिक्स कमेटी ने महुआ मोइत्रा को 31 अक्टूबर को तलब किया, BJP सांसद और वकील ने दर्ज कराया बयान

मामला में आज महुआ मोइत्रा के खिलाफ लोकसभा स्पीकर से शिकायत करने वाले निशिकांत दुबे और वकील जय अनंत देहाद्राई ने विनोद सोनकर की अध्यक्षता वाली एथिक्स कमेटी के सामने पेश होकर महुआ मोइत्रा के खिलाफ अपना बयान दर्ज करवाया और सारे तथ्यों को कमेटी के सामने रखा।

कैश फॉर क्वेरी मामले में एथिक्स कमेटी ने महुआ मोइत्रा को 31 अक्टूबर को तलब किया
कैश फॉर क्वेरी मामले में एथिक्स कमेटी ने महुआ मोइत्रा को 31 अक्टूबर को तलब किया फोटोः IANS

संसद में पैसे लेकर सवाल पूछने के आरोपों की जांच कर रही लोकसभा की एथिक्स कमेटी ने टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा को अपनी सफाई देने के लिए 31 अक्टूबर को तलब किया है। मामले में शिकायतकर्ता और बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे और एक वकील इस मामले में कमेटी के सामने पेश हो चुके हैं।

Published: undefined

इससे पहले गुरुवार को महुआ मोइत्रा के खिलाफ लोकसभा स्पीकर से शिकायत करने वाले निशिकांत दुबे और एडवोकेट जय अनंत देहाद्राई ने विनोद सोनकर की अध्यक्षता वाली एथिक्स कमेटी के सामने पेश होकर महुआ मोइत्रा के खिलाफ अपना बयान दर्ज करवाया और सारे तथ्यों को कमेटी के सामने रखा।

Published: undefined

दरअसल, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे द्वारा टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ पैसे और गिफ्ट लेकर सदन में सवाल पूछने को लेकर लगाए गए आरोपों और उस संबंध में दर्ज कराई गई शिकायत को जांच के लिए सदन की एथिक्स कमेटी को भेज दिया था।

Published: undefined

एथिक्स कमेटी ने टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ शिकायत करने वाले गोड्डा से बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे को गुरुवार को मौखिक साक्ष्य देने के लिए बुलाया था। इसी मामले में महुआ मोइत्रा पर आरोप लगाने वाले वकील जय अनंत देहाद्राई को भी कमेटी ने गुरुवार को ही मौखिक साक्ष्य देने के लिए बुलाया था। देहाद्राई पहले महुआ मोइत्रा के करीबी रहे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined