हालात

आज की खास खबरें: CBSE परीक्षा की तारीख का ऐलान आज होगा, IRCTC की नई वेबसाइट लॉन्च होगी

आज जिन दो खबरों पर नजर रहेगी वे हैं सीबीएसई परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान और रेलवे टिकट बुकिंग के लिए आईआरसीटीसी की नई वेबसाइट का लांच। इन दोनों ही खबरों से देश के करोड़ों लोग जुड़े हैं

फोटो : Getty Images
फोटो : Getty Images 
फोटो : Getty Images

सीबीएसई परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान आज

कोरोना संकट के बीच होने जा रही सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान आज हो सकता है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा है कि वे आज यानी 31 दिसंबर 2020 को सीबीएसई के 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान कर सकते हैं।

इससे ठीक पहले श‍िक्षा मंत्री ने एएनआई को दिए बयान में कहा कि कल हम कोशिश करेंगे कि परीक्षा की तिथियां घोषित कर सकें। उन्‍होंने कहा क‍ि देश में अभी भी कुछ हिस्सा ऐसा है, जिनके पास स्मार्टफोन और इंटरनेट की सुविधा नहीं है, इसलिए अभी ऑनलाइन परीक्षाओं का कोई विचार नहीं है, सिर्फ लिखित परीक्षाएं कराने का विचार है।

Published: undefined

इससे पहले शिक्षा मंत्री डॉ निशंक ने कहा क‍ि राज्य सरकारों, छात्रों और अभिभावकों से प्रतिक्रिया लेने के बाद हम कल बोर्ड परीक्षा के लिए रोडमैप की घोषणा कर रहे हैं।

Published: undefined

फोटो : Getty Images

आज लॉन्च होगी आईआरसीटीसी की नई वेबसाइट

रेल टिकट बुकिंग को आसान बनाने के लिए रेलवे अपनी वेबसाइट को नए रूप में आज लॉन्च करने वाला है। दावा किया जा रहा है कि नई वेबसाइट पर टिकट बुक करना काफी आसान और तेजी से साथ होगा। वेबसाइट को रेल मंत्री पीयूष गोयल 31 दिसंबर को दोपहर 12 बजे लॉन्च करेंगे। रेल मंत्रालय का दावा है कि नई वेबसाइट और ऐप के अपग्रेड हो जाने के बाद यात्री पहले के मुकाबले अधिक तेजी से टिकट बुक कर सकेंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined