हालात

CDS बिपिन रावत को भारत रत्न से नवाजा जाए, दिल्ली कांग्रेस ने केंद्र सरकार से की अपील

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और अन्य जवानों को श्रंद्धाजलि देने के बाद कहा कि पूरा देश सीडीएस रावत और अन्य जवानों के निधन से दुखी है। देश के लिए यह एक बड़ी क्षति है। हम सभी उनके परिवार के संवेदना व्यक्त करते हैं।

फोटोः @Ch_AnilKumarINC
फोटोः @Ch_AnilKumarINC 

तमिलनाडु में हुए हेलिकॉप्टर हादसे में देश के प्रथम सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और अन्य सैन्य बलों के जवानों का आज अंतिम संस्कार किया जा रहा है। इस बीच दिल्ली कांग्रेस ने केंद्र सरकार से सीडीएस बिपिन रावत को भारत रत्न से सम्मानित करने की मांग की है।

Published: undefined

दरअसल देश से लेकर विदेश तक सीडीएस जनरल बिपिन रावत और अन्य जवानों के निधन पर शोक जताया जा रहा है। दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने भी श्रंद्धाजलि देने के बाद मीडिया से कहा कि पूरा देश सीडीएस रावत और अन्य सैन्य बलों के निधन से सदमें में हैं। देश के लिए यह एक बड़ी क्षति है। हम सभी उनके परिवार के संवेदना व्यक्त करते हैं।

Published: undefined

अनिल चौधरी ने आगे कहा कि उन्होंने अपना पूरा जीवन देश को समर्पित किया है, ऐसे में मेरा केंद्र सरकार से आग्रह है कि उन्हें भारत रत्न से नवाजा जाए। इसके अलावा उन्होंने इस घटना की उच्च स्तरीय जांच करने की मांग भी उठाई है। उन्होंने कहा कि इस घटना में बहुत सारे सवाल हैं। इस पर एक उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए।

Published: undefined

दिल्ली कैंट में जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी का अंतिम संस्कार किया जा रहा है। इससे पहले उनके पार्थिव शरीर के देश भर से आए तमाम लोगों ने अंतिम दर्शन किए। जनरल रावत, उनकी पत्नी और अन्य जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए राहुल गांधी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, हरियाणा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री समेत कई हस्तियां पहुंची थीं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined