हालात

चंडीगढ़ः बंदर रखने के आरोप में टैटू आर्टिस्ट गिरफ्तार, बेजुबान को जबरन मादक पदार्थ पिलाने का भी आरोप

टैटू आर्टिस्ट ने पुलिस को बताया कि उसने बंदर को घायल अवस्था में हिमाचल प्रदेश के कसौली की पहाड़ियों से बचाया था। उसने बताया कि जब उसे पता चला कि बंदर को कैद में रखना एक अपराध है, तो उसने उसे जंगल में छोड़ दिया। उसने बंदर को मादक पदार्थ पिलाने से इनकार किया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

चंडीगढ़ के एक टैटू आर्टिस्ट कमलजीत सिंह और उसके मैनेजर को बंदर को पालतू जानवर के रूप में रखने और उसकी फोटो को इंस्टाग्राम अकाउंट पर प्रदर्शित करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। टैटू आर्टिस्ट, जो कामजिंकजोन टैटू स्टूडियो का मालिक है, उस पर बंदर को जबरन मादक पदार्थ पिलाने का आरोप भी है, जिससे उसने इनकार कर दिया है। टैटू आर्टिस्ट और उसके मैनेजर पर वन्यजीव संरक्षण अधिनियम, 1972 की धारा 9, 39 और 50 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Published: undefined

उप वन संरक्षक अब्दुल कयूम ने ट्वीट कर कहा, "हरक्युलिन का काम तमाम हो गया है।" उन्होंने कहा, "डब्ल्यूपीए (वन्यजीव संरक्षण अधिनियम) 1972 के तहत वन्यजीव अपराधियों के खिलाफ एक उपयुक्त कार्रवाई की गई है। इससे सभी टीकटॉकर्स को एक संदेश पहुंचेगा कि वन्यजीव को न तो पाला जा सकता है और न ही उनका शिकार किया जा सकता है।"

Published: undefined

बता दें कि बीते दिनों कमलजीत सिंह के कंधे पर बैठे एक बंदर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं। जैसे ही उसे पता चला कि वह कानून के शिकंजे में फंस गया है, उसने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से तस्वीरें हटा दी हैं। पीपुल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (पीटा) की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए स्थानीय वन और वन्यजीव विभाग ने आर्टिस्ट के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

Published: undefined

आर्टिस्ट ने पुलिस को बताया कि उसने बंदर को घायल अवस्था में हिमाचल प्रदेश के कसौली पहाड़ियों से बचाया था। उसने बताया कि जब उसे पता चला कि बंदर को कैद में रखना एक अपराध है, तो उसने बंदर को जंगल में छोड़ दिया। उसने सफाई देते हुए पुलिस को बताया कि बंदर को कोई मादक पदार्थ नहीं पिलाया गया है, उसने जो पिलाया था वह सेब और अनार के रस का मिश्रण था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined