हालात

छत्तीसगढ़ चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 30 उम्मीदवारों की पहली सूची, सीएम बघेल पाटन से लड़ेंगे चुनाव

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव को उनकी पारंपरिक सीट अंबिकापुर से टिकट दिया है। दुर्ग ग्रामीण से वरिष्ठ कांग्रेस नेता ताम्रध्वज साहू चुनाव लड़ेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कांग्रेस पार्टी ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में 30 उम्मीदवारों नाम हैं। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पाटन से चुनावी मैदान में होंगे। उन्हें पार्टी ने यहां से टिकट दिया है।

Published: 15 Oct 2023, 9:49 AM IST

पार्टी ने उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव को उनकी पारंपरिक सीट अंबिकापुर से टिकट दिया है, वहां यहां से चुनाव मैदान में उतरेंगे। इसके अलावा दुर्ग ग्रामीण से वरिष्ठ कांग्रेस नेता ताम्रध्वज साहू चुनाव लड़ेंगे।

सूची जारी होने के बाद छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव ने कहा, "मैं कांग्रेस हाईकमान का बेहद आभारी हूं। हमने पांच साल पहले जो काम शुरू किया था उसे जारी रखने की कोशिश करेंगे। नई चीजें करनी होंगी और इन सभी लक्ष्यों को हासिल करने के लिए हम अवसर मांगेंगे।”

Published: 15 Oct 2023, 9:49 AM IST

छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने पार्टी की पहली सूची जारी होने पर कहा, "नवरात्रि के पहले दिन शुभ समय में हमारी पहली सूची जारी हुई। कांग्रेस पार्टी ने जिन्हें प्रत्याशी बनाया है, सभी जीतकर आएंगे। पार्टी का निर्णय सबके लिए स्वागतयोग्य है।"

छत्तीसगढ़ में दो फेस में चुनाव होंगे। पहले चरण की वोटिंग 7 नवंबर को होगी और दूसरे चरण का मतदान 17 नवंबर को होगा। नतीजे 3 दिसंबर को आंएंगे। छत्तीसगढ़ की 90 सीटों पर चुनाव होने हैं। छत्तीसगढ़ विधानसभा का कार्यकाल 3 जनवरी 2024 को खत्म हो रहा है। पिछला विधानसभा चुनाव नवंबर 2018 में हुआ था। इस चुनाव में कांग्रेस ने जीत हासिल की थी और भूपेश बघेल राज्य के मुख्यमंत्री बने थे।

Published: 15 Oct 2023, 9:49 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 15 Oct 2023, 9:49 AM IST