हालात

छत्तीसगढ़: सीएम भूपेश बघेल का बीजेपी पर बड़ा हमला, कहा- BJP नेताओं को सिर्फ झूठ बोलने की प्रैक्टिस और ट्रेनिंग

भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी नेताओं को प्रैक्टिस और ट्रेनिग सिर्फ झूठ बोलने की है, उनको लगता है कि एक झूठ को सौ बार बोलने से जनता उसे सच मान लेगी। हिमाचल और कर्नाटक का सबक अभी समझ नहीं आया है उनको।

सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी पर हमला करते हुए झूठा करार दिया है। फोटोः IANS
सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी पर हमला करते हुए झूठा करार दिया है। फोटोः IANS 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा हमला बोला है और उन्होंने कहा है कि बीजेपी नेताओं को सिर्फ झूठ बोलने की प्रैक्टिस और ट्रेनिंग है। और यही सीख कर आए हैं। एक झूठ को सौ बार बोलो तो सच महसूस होता है लेकिन छत्तीसगढ़ की जनता जानती है कि यदि केंद्र सरकार राशि देती तो रमन सिंह 10 क्विंटल धान क्यों खरीदते। केंद्र फसल खरीदती है कहां, हरियाणा पंजाब में, जो एफएससीआई खरीदती है।

Published: undefined

उन्होंने आगे कहा के एफसीआई के माध्यम से केंद्र धान की खरीदी कर लेता तो तीन साल पहले हमको धान की नीलामी क्यों करना पड़ती राज्य सरकार ने दो हजार-उन्नीस सौ का रेट तय किया था और हमने 1300-1400 रुपये में बेचा तो जो अंतर का पैसा आया क्या केंद्र सरकार ने पैसा दिया? भारत सरकार ने नहीं दिया। घाटा तो राज्य सरकार ने उठाया। आप चावल खरीदो न खरीदो, हम किसानों का धान खरीदना बंद नहीं करेंगे। चावल केवल भारत सरकार नहीं खरीदती राज्य सरकार भी खरीदती है नागरिक आपूर्ति विभाग में जो चावल आता है वह किसका है राज्य का है।

भूपेश बघेल ने आगे कहा कि बीजेपी नेताओं को प्रैक्टिस और ट्रेनिग सिर्फ झूठ बोलने की है, उनको लगता है कि एक झूठ को सौ बार बोलने से जनता उसे सच मान लेगी। हिमाचल और कर्नाटक का सबक अभी समझ नहीं आया है उनको।

उन्होंने आगे कहा कि राज्य में एक परिवार को 35 किलो चावल दिया जा रहा है जबकि केंद्र पांच किलो ही चावल देती है। राज्य सरकार इस पर पांच हजार करोड रुपए अब तक खर्च कर चुकी है।

राज्य के मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा था कि राज्य सरकार की धान खरीदी सबसे बड़ी योजना है। धान खरीदी के लिए राज्य सरकार हर साल 20 से 25 हजार करोड रुपए का ऋण लेती है। इसके जवाब में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि धान खरीदी के मामले में मोहम्मद अकबर ने जो कहा है वह निराधार है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस ने लागू की खाद्य सुरक्षा योजना, जिससे लोगों को आज मिल रहा है राशन: प्रियंका गांधी

  • ,
  • अर्थजगतः जेमिनी होगा गूगल का भविष्य, सर्च के तरीके में होगा बड़ा बदलाव और भारतीय शेयर बाजार की तेजी पर लगा ब्रेक

  • ,
  • सत्ता में बने रहने के लिए राष्ट्र को बांट रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी, यह विनाशकारी होने वाला है: फारूक अब्दुल्ला

  • ,
  • मध्य प्रदेश में कर्ज, क्राइम और करप्शन का राज, प्रदेश में लगातार बढ़ते जा रहे अपराध: जीतू पटवारी

  • ,
  • खेल: चोट के कारण पंजाब किंग्स के रबाडा स्वदेश लौटे और गांगुली ने की पंत की तारीफ, कहा- समय के साथ बेहतर कप्तान बनेंगे