हालात

दिल्ली में महामारी घोषित हुआ कोरोना वायरस, स्कूल-कॉलेज से लेकर सिनेमा हॉल बंद, राष्ट्रपति भवन नहीं खुलेगा

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए राजधानी दिल्ली के सभी स्कूल-कॉलेज और सिनेमाघर 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं। एहतेयात के तौर पर राष्ट्रपति भवन को भी पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

पूरी दुनिया के साथ ही भारत में तेजी से फैलते कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार ने इस बीमारी को महामारी घोषित करते हुए राजधानी के सभी सिनेमाघरों को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश जारी कर दिया है। इसके साथ ही दिल्ली के जिन स्कूलों और कॉलेजों के एग्जाम खत्म हो गए हैं, उनको भी 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है। वहीं, राष्ट्रपति भवन को भी अगले आदेश तक पर्यटकों के लिए एहतियातन बंद कर दिया गया है।

Published: 12 Mar 2020, 7:24 PM IST

इस संबंध में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुद बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए दिल्ली के सभी सिनेमाघर 31 मार्च तक बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है। साथ ही उन्होंने कहा इसके अलावा दिल्ली के जिन स्कूलों और कॉलेजों के एग्जाम खत्म हो गए हैं, उनको भी 31 मार्च तक बंद करने का आदेश दिया गया है।

Published: 12 Mar 2020, 7:24 PM IST

गौरतलब है कि पूरी दुनिया में कोरोना वायस से आई तबाही को देखते हुए आज ही विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे महामारी करार दिया है। जिसके बाद से कई देशों में अब कठोर एहतेयाती कदम उठने शुरू हो गए हैं। इस बीच भारत में भी लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। भारत में अब तक 73 मामले सामने आ चुके हैं। जिसके बाद से पूरे देश में एक तरह से खौफ है। इसी को देखते हुए दिल्ली सरकार ने सिनेमाघरों और स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का फैसला लिया है।

Published: 12 Mar 2020, 7:24 PM IST

हालांकि, सिनेमाघरों को बंद करने के दिल्ली सरकार के फैसले का कई फिल्मों की कमाई पर सीधा असर पड़ेगा। बता दें कि एक दिन बाद 13 मार्च को इरफान खान की चर्चित फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ रिलीज हो रही है। इसके अगले हफ्ते 20 मार्च को ‘संदीप और पिंकी फरार’ रिलीज होने वाली है। इसके बाद 24 मार्च को अक्षय कुमार की ‘सूर्यवंशी’ आने वाली है। लेकिन अब दिल्ली में सिनेमाघरों को बंद कर दिए जाने से इन सभी फिल्मों के कारोबार पर असर पड़ेगा।

Published: 12 Mar 2020, 7:24 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 12 Mar 2020, 7:24 PM IST