हालात

दिल्ली सचिवालय में सीएम केजरीवाल के दफ्तर में घुसकर मिर्ची पाउडर से हमला, ‘आप’ ने बीजेपी को ठहराया जिम्मेदार

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर मंगलवार को दिल्ली सचिवालय में घुसकर एक शख्स ने मिर्च पाउडर से हमला कर दिया। हमलावर को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया है। आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर हमले की साजिश रचने का आरोप लगाया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर राज्य सचिवालय के अंदर एक शख्स ने हमला किया है। मंगलवार को सचिवालय के अंदर घुसकर मुख्यमंत्री के चैंबर के ठीक बाहर एक शख्स ने केजरीवाल पर अचानक से मिर्च पाउडर फेंक दिया। इस हमले में केजरीवाल का चश्मा टूट गया और उनकी आंखों में मिर्च पाउडर भी चला गया। बताया जा रहा है कि हमले के दौरान केजरीवाल के साथ धक्का मुक्की भी की गई, जिसमें उनका चश्मा टूट गया। केजरीवाल पर हमले के बाद हमलावर वहां से भागने की फिराक में था, लेकिन वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उसे धर दबोचा। हमलावर की शिनाख्त अनिल कुमार शर्मा (40) के रूप में हुई है।

Published: 20 Nov 2018, 5:17 PM IST

हमले के बाद आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज और प्रवक्ता राघव चड्ढा ने प्रेस कांफ्रेंस कर बीजेपी पर हमले की साजिश रचने का आरोप लगाया। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि केंद्र सरकार और दिल्ली पुलिस का संदेश बिल्कुल साफ है कि कोई भी दिल्ली के सीएम पर हमला कर सकता है। और पुलिस हमलावरों का बचाव करेगी। उन्होंने कहा, "इस हमले के तार सीधे तौर पर बीजेपी से जुड़े हैं और मोदी सरकार अपराधियों को पूरा संरक्षण दे रही है।" राघव चड्ढा ने कहा, "यह पूरी तरह से सुरक्षा में चूक का मामला है। एक शख्स अपने हाथ में कुछ लेकर सीधा सीएम के चैंबर तक पहुंच जाता है और उसे रोकने का कोई प्रयास नहीं होता है। अगर दिल्ली के सीएम की सुरक्षा का ये हाल है, तो जनता की सुरक्षा का क्या हाल होगा।"

Published: 20 Nov 2018, 5:17 PM IST

आप नेताओं ने आरोप लगाया कि सीएम केजरीवाल पर बीते दिनों सिग्नेचर ब्रिज के उद्घाटन के मौके पर भी हमले की कोशिश की गई थी। उन्होंने कहा, “केंद्र की बीजेपी सरकार के बनाए माहौल ने असामाजिक तत्वों को दिल्ली के सीएम पर हमला करने के लिए उकसाया है, क्योंकि उन्हें पता है कि केंद्र सरकार उन्हें संरक्षण देगी।”

Published: 20 Nov 2018, 5:17 PM IST

बता दें कि केजरीवाल पर हमले की यह घटना मंगलवार दोपहर दो बजे के आसपास की है। घटना के समय केजरीवाल तीसरे माले पर लंच के लिए जा रहे थे कि तभी विजिटर्स एरिया में इंतजार कर रहे शर्मा ने उनपर हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि शर्मा ने सिगरेट के पैकेट में मिर्ची पाउडर छिपा रखा था। हमले के बाद गिरफ्तार कर लिया गया शर्मा दिल्ली के नारायणा इलाके का रहने वाला है। मिली जानकारी के अनुसार शर्मा ने पुलिस को बताया है कि वह सीएम को जान से मारने आया था। उसका मकसद उनकी हत्या करना था और वह इस बारे में फेसबुक पर पोस्ट लिख कर आया था।

Published: 20 Nov 2018, 5:17 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 20 Nov 2018, 5:17 PM IST