हालात

महाराष्ट्र के भंडारा जिला अस्पताल में 10 बच्चों की मौत के मामले में CM ने दिए जांच के आदेश, मुआवजे का हुआ ऐलान

महाराष्ट्र के भंडारा जिला अस्पताल में आग से 10 बच्चों की मौत के मामले में मुआवजे का ऐलान कर दिया है। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने मृतक नवजात बच्चों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की मुआवजे की राशि दी जाएगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भंडारा जिला अस्पताल में आग लगने 10 बच्चों की मौत को लेकर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के साथ-साथ भंडारा जिले के कलेक्टर और एसपी से बात की। उन्होंने जांच का भी आदेश दे दिया है। यह जानकारी मुख्यमंत्री कार्यालय ने दी है।

Published: 09 Jan 2021, 9:29 AM IST

वहीं, स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने मृतक नवजात बच्चों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की मुआवजे की राशि दी जाएगी।

Published: 09 Jan 2021, 9:29 AM IST

भंडारा जिला अस्पताल में आग लगने से 10 नवजात बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई है। जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. प्रमोद खंडाते के मुताबिक, बच्चों के वार्ड में 17 नवजात को रखा गया था। देर रात एक नर्स को इस वार्ड से धुआं निकलता दिखा। इसके बाद वार्ड में आग लगाने की सूचना मिली।

Published: 09 Jan 2021, 9:29 AM IST

बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट में लगी। धुआं निकलता देख नर्स और अस्पताल के लोग दौड़कर वार्ड पहुंचे। लेकिन तब तक 10 नवजात बच्चों की जान जा चुकी थी। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने अस्पताल में लोगों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान 7 बच्चों को बचा लिया गया। इस वार्ड में उन्हीं बच्चों को रखा जाता है, जिनकी हालत नाजुक होती है या फिर जिनका वजन भी बेहद कम होता है।

Published: 09 Jan 2021, 9:29 AM IST

नवजात बच्चों की दर्दनाक मौत के बाद कोहराम मच गया है। उनके परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। अस्पताल के बाहर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई है। मृत बच्चों के परिजन घटना की जांच की मांग कर रहे हैं।

Published: 09 Jan 2021, 9:29 AM IST

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर बच्चों की मौत पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “महाराष्ट्र के भंडारा में हुए अग्नि हादसे में शिशुओं की असामयिक मृत्यु से मुझे गहरा दुख हुआ है। इस ह्रदय विदारक घटना में अपनी संतानों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।”

Published: 09 Jan 2021, 9:29 AM IST

बच्चों की मौत पर पीएम मोदी ने भी दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “महाराष्ट्र के भंडारा में दिल दहला देने वाली त्रासदी है, जहां हमने कीमती जीवन खो दिया है। मेरे विचार सभी शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं आशा करता हूं कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं।”

Published: 09 Jan 2021, 9:29 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 09 Jan 2021, 9:29 AM IST