हालात

'अब्बा जान' वाले बयान पर बुरे फंसे सीएम योगी, बिहार की कोर्ट में यूपी मुख्यमंत्री के खिलाफ केस दर्ज

मुजफ्फरपुर के अहियापुर इलाके की रहने वाली शिकायतकर्ता तमन्ना हाशमी ने सोमवार को जिला अदालत में शिकायत दर्ज कर आरोप लगाया कि संवैधानिक पद पर काबिज यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगामी चुनाव से पहले मतदाताओं को बांटने के लिए एक खास समुदाय को निशाना बनाया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हाल ही में कुशीनगर की एक जनसभा में भाषण के दौरान 'अब्बा जान' वाली टिप्पणी को लेकर फंसते दिख रहे हैं। इस टिप्पणी के लिए योगी के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर की जिला अदालत में एक याचिका दायर की गई है। याचिका में संवैधानिक पद पर बैठे योगी पर आगामी चुनाव से पहले मतदाताओं को दो गुटों में बांटने के लिए एक खास समुदाय को निशाना बनाने का आरोप लगाया गया है।

Published: undefined

मुजफ्फरपुर के अहियापुर इलाके की रहने वाली शिकायतकर्ता तमन्ना हाशमी ने सोमवार को जिला अदालत में शिकायत दर्ज कर आरोप लगाया कि संवैधानिक पद पर काबिज यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले मतदाताओं को दो गुटों में बांटने के लिए एक खास समुदाय को निशाना बनाया है।

Published: undefined

शिकायतकर्ता ने कहा कि उन्होंने मुजफ्फरपुर जिला अदालत में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष याचिका दायर की है। मामले की अगली सुनवाई 21 सितंबर को तय हुई है। बता दें कि हाल ही में कुशीनगर की एक जनसभा में सीएम योगी ने सार्वजनिक रूप से कहा था कि अब्बा जान कहने वाले लोग उत्तर प्रदेश में पिछली सरकारों के दौरान गरीबों का राशन खाते थे। अब उनकी सरकार ने इस तरह की प्रथा को बंद कर दिया है।

Published: undefined

योगी की इस टिप्पणी पर आपत्ति करते हुए तमन्ना हाशमी ने कहा कि मुख्यमंत्री पद पर बैठे एक व्यक्ति ने एक समुदाय विशेष के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की है। इस तरह के विवादित बयानों से देश का बंटवारा होता है। यह और कुछ नहीं बल्कि वोट बटोरने के लिए एक समुदाय को निशाना बनाने की कोशिश है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined