हालात

सीएम योगी से मांगा रोजगार तो मिली धमकी, कहा- बैनर नीचे करो, नही तो जिंदगी भर रहोगे बेरोजगार, लोग बोले- शर्मनाक

यूपी के सीएम योगी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें विरोध प्रदर्शन या फिर रोजगार की मांग करने वाले लोगों को धमका रहे हैं। वीडियो के मुताबिक, सीएम योगी यह कह रहे हैं कि बैनर नीचे कर दो नहीं तो हमेशा के लिए बेरोजगार रह जाओगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश में युवाओं ने अगर रोजगार की बात की तो उनकी खैर नहीं है। सीएम योगी की धमकी से तो ऐसा ही लग रहा है। सीएम योगी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें विरोध प्रदर्शन या फिर रोजगार को लेकर अपनी बात करने वाले लोगों को धमका रहे हैं। वीडियो के मुताबिक, सीएम योगी यह कह रहे हैं कि बैनर नीचे कर दो नहीं तो हमेशा के लिए बेरोजगार रह जाओगे।

Published: undefined

वीडियो में आगे कह रहे हैं कि ऐसे नमूनों को आने कौन देता है। एसे लोगों को पहले ही बाहर कर दो। वीडियो में विरोध-प्रदर्शन की आवाज भी सुनाई दे रही है। सोशल मीडिया वीडियो वायरल होने के बाग लोग सीएम योगी पर निशाना साध रहे हैं। एक यूजर गीत ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, “तानाशाह जो शासन या विकास में विफल रहते हैं और फिर बेरोजगारी का विरोध करने के लिए युवाओं को धमकी देते हैं। यह बीजेपी-आरएसएस को वोट देने का परिणाम है।”

Published: undefined

एक यूजर ने लिखा, “मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने बीटीसी के छात्रो से कहा बैनर नीचे कर दो नहीं तो जिंदगी भर बेरोजगार रह जाओगे। मुख्यमंत्री होकर ऐसे शब्दों का प्रयोग शर्मनाक।”

Published: undefined

एक यूजर ने लिखा, “सीएम होकर ऐसे धमकी भरे शब्दों का प्रयोग करना शर्मनाक है। योगी जी आपके राज्य के बेरोजगार युवा अब अपनी बात आप तक पहुंचाने के लिए क्या करें?”

Published: undefined

एक यूजर ने लिखा, “बैनर नीचे कर दो नहीं तो जिन्दगी भर बेरोजगार रह जाओगे। ऐसे शब्द बोलने वाला यूपी के मुख्यमंत्री बजट मे मंदिरों का विकास करेंगे।

Published: undefined

एक यूजर ने लिखा, “भविष्य के शिक्षकों को योगी जी खुली धमकी दे रहे है। काश पढ़ा लिखा मुख्यमंत्री होता तो ऐसे शब्द का प्रयोग ना करता।”

Published: undefined

एक यूजर ने लिखा, “यही हाल रहा तो जनता बेरोजगार कर देगी।”

बता दें कि सरकारी आंकड़ों में अब यूपी में बेरोजगारों की संख्या लगभग 34 लाख पहुंच गई है जो कि सरकार द्वारा 2018 में पेश किए गए आंकड़े से 54 प्रतिशत अधिक है।

योगी सरकार के श्रम और सेवा नियोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने हाल ही में विधानसभा में एक सवाल के जवाब में कहा था कि श्रम मंत्रालय की ओर से संचालित ऑनलाइन पोर्टल पर 7 फरवरी 2020 तक करीब 33.93 लाख बेरोजगार रजिस्टर्ड हुए हैं। स्वामी प्रसाद ने ही जून 2018 तक उत्तर प्रदेश में रजिस्टर्ड बेरोजगारों की संख्या 21.39 लाख बताई थी। इन आंकड़ों के मुताबिक यूपी में 12 लाख से अधिक युवा पिछले दो साल में खुद को बेरोजगार के तौर पर रजिस्टर्ड करा चुके हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined