हालात

डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत में 100 करोड़ खर्च करने वाली समिति में गोलमाल? प्रियंका गांधी ने खड़े किए सवाल

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने एक ट्वीट करते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आगमन पर जिस समिति के जरिये करोड़ों रुपये खर्च हो रहे हैं, उसके सदस्यों को खुद भी नहीं पता कि वे उसके सदस्य हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, “राष्ट्रपति ट्रंप के आगमन पर 100 करोड़ रुपए खर्च हो रहे हैं। लेकिन ये पैसा एक समिति के जरिए खर्च हो रहा है। समिति के सदस्यों को पता ही नहीं कि वो उसके सदस्य हैं। क्या देश को ये जानने का हक नहीं कि किस मंत्रालय ने समिति को कितना पैसा दिया? समिति की आड़ में सरकार क्या छिपा रही है?”

Published: undefined

इससे पहले कांग्रेस ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस कर इस सीमिति पर सवाल उठा चुकी है। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा था, “भारत सरकार का दावा है कि सारा प्रबंधन एक ‘नागरिक अभिनंदन समिति’ द्वारा किया जा रहा है। क्या अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस समिति के निमंत्रण पर भारत आ रहे हैं? ये समिति कब बनी, पंजीकरण कब हुआ, इतना पैसा कहां से आया? वास्तविकता ये है कि सारा पैसा भारत और गुजरात सरकार का है।”

Published: undefined

आनंद शर्मा ने कहा था कि गुजरात सरकार ने ही सारी अप्रूवल्स दी हैं। मोटेरा स्टेडियम को किराये पर लिया गया है, सारे देश से कलाकार आ रहे हैं। ये एक समिति के वश में नहीं है। अहमदाबाद म्युनिसिपल कारपोरेशन को विशेष ग्रांट दी गई है। हमें इस पर आपत्ति नहीं है, मगर सरकार को झूठ नहीं बोलना चाहिए।”

Published: undefined

इस दौरान आनंद शर्मा ने कहा था, “अहमदाबाद में ट्रंप के स्वागत के लिए गरीब का अपमान किया गया। दीवार बनाकर उसकी गरीबी को ढका गया। ये बीजेपी सरकार की मानसिकता है। लेकिन जब देश बापू की 150वीं जयंती मना रहा है और बापू तो सादगी के प्रतीक थे और दरिद्र को नारायण मानते रहे हैं। ये बापू का सम्मान नहीं होगा।”

इसे भी पढ़ें: ट्रंप की अगुवानी की सारी तैयारी सरकारी, लेकिन एक अनजान एनजीओ की पर्देदारी, कांग्रेस ने उठाए सवाल

बता दें कि ट्रम्प और अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प का 24 और 25 फरवरी को अहमदाबाद, आगरा और नयी दिल्ली जाने का कार्यक्रम है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined