हालात

अहमदाबाद में कल रात से पूर्ण कर्फ्यू का आदेश, दिवाली के बाद बढ़े कोरोना केसों से घबराई सरकार ने लिया फैसला

गुजरात के अहमदाबाद में बढ़ते कोरोना केसों को देखते हुए सरकार ने 20 नवंबर की रात 9 बजे से 23 नवंबर की सुबह 6 बजे तक शहर में ‘पूर्ण कर्फ्यू’ का आदेश जारी किया है। इस दौरान केवल आवश्यक वस्तुओं, जैसे- दूध और दवाइयों की दुकानें ही खुली रहेंगी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

राजधानी दिल्ली के बाद गुजरात में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। हालात को देखते हुए गुजरात सरकार ने अहमदाबाद में कल रात 9 बजे से 23 नवंबर सुबह 6 बजे तक पूर्ण कर्फ्यू लगाने का आदेश जारी कर दिया है। इस दौरान केवल आवश्यक वस्तुओं, जैसे- दूध और दवाइयों की दुकानें ही खुली रहेंगी।

Published: 19 Nov 2020, 11:54 PM IST

हालात को देखते हुए सरकार ने 23 नवंबर से राज्य के स्कूल और कॉलेज खोलने के फैसले को भी रद्द कर दिया है। फिलहाल अगले आदेश तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। आदेश के साथ ही लोगों से कोरोना से बचाव के उपायों का सख्ती से पालन करने की अपील की गई है। राज्य सरकार अहमदाबाद के अलावा सूरत, वडोदरा, राजकोट जैसे शहर में दिवाली के बाद कोरोना के मामले बढ़ने पर नजर रख रही है।

Published: 19 Nov 2020, 11:54 PM IST

बता दें कि दिवाली के बाद से अहमदाबाद समेत पूरे गुजरात में कोरोना केसों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। सरकारी अधिकारियों का भी मानना है कि दिवाली के दौरान लोग एक दूसरे के घर आए-गए हैं और खरीदारी के लिए बाजारों में भीड़ बढ़ी थी। इस कारण कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं और इस पर रोक लगाने के लिए कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है।

Published: 19 Nov 2020, 11:54 PM IST

गौरतलब है कि अहमदाबाद में पिछले 5 दिनों से लगातार कोरोना केस की बढ़ती संख्या सामने आ रही है। वहीं गुजरात में आज कोरोना के 1,281 नए मामले सामने आए, जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,91,642 हो गई। वहीं, राज्य में अब तक कोरोना से मृतकों की संख्या 3,823 हो गई है।

Published: 19 Nov 2020, 11:54 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 19 Nov 2020, 11:54 PM IST