हालात

पीएनबी घोटाले में कांंग्रेस का मोदी सरकार पर आरोप, कहा, नीरव और मेहुल को देश से भगाने में की मदद

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि 26 जुलाई, 2014 को हरि प्रसाद नाम के व्यक्ति ने सीधे मोदी जी से शिकायत की थी कि नीरव मोदी और मेहुल चोकसी बहुत बड़े फ्राड हैं और देश छोड़कर भागने वाले हैं। बावजूद इसके कार्रवाई नहीं की गई।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  कांग्रेस ने कहा कि मोदी सरकार ने नीरव और मेहुल को देश से भगाने में मदद की

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पीएम मोदी को पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी की गिरफ्तारी समेत कई मुद्दों को लेकर घेरा। उन्होंने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि नीरव मोदी और मेहुल चोकसी को भागने में सरकार की ओर से मदद की गई थी। उन्होंने कहा कि पीएमओ ने नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के खिलाफ धोखाधड़ी की जानकारी होते हुए भी कार्रवाई नहीं की, ताकि वे देश छोड़कर भाग जाएं।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि 7 मई 2015 को पहली बार वैभव खुरानिया ने नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के बारे में पीएमओ को पूरी जानकारी तथ्यों के साथ दी, इसकी जानकारी एसएफआईओ को भी दी गई थी। बावजदू इसके इस मामले में सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की।

उन्होंने आगे कहा, “26 मई, 2015 को प्रधानमंत्री कार्यालय इस शिकायत की पावती दिया था। इससे साबित होता है कि 7 मई, 2015 को नीरव मोदी की धोखाधड़ी की जानकारी पीएमओ और अन्य एजेंसियों को मिल गई थी।”

Published: undefined

उन्होंने कहा, “26 जुलाई, 2014 को हरि प्रसाद नाम के व्यक्ति ने सीधे मोदी जी से शिकायत की थी कि नीरव मोदी और मेहुल चोकसी बहुत बड़े फ्राड हैं और देश छोड़कर भागने वाले हैं। बावजूद इसके कार्रवाई नहीं की गई।”

Published: undefined

सुरजेवाला ने कहा कि 1 मार्च, 2018 को प्रधानमंत्री कार्यालय ने कार्रवाई करने के लिए कहा, क्योंकि 1 और 4 जनवरी 2018 को नीरव मोदी और मेहुल चोकसी भाग चुके थे। उन्होंने कहा कि इस मामले में प्रधानमंत्री कार्यालय, ईडी, एसएफआईओ की संलिप्तता साफ हो चुकी है।

Published: undefined

उन्होंने आगे कहा कि 3 साल तक मोदी सरकार ने नीरव मोदी और मेहुल चोकसी पर कोई कार्रवाई नहीं की, ऐसे में उनके भागने के लिए सीधे तौर पर पीएम मोदी जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा, “देश सवाल पूछना चाहता है कि जब मेहुल चोकसी 2015 से धोखाधड़ी कर रहे थे तो विदेश मंत्रालय, सीबीआई, ईडी और पुलिस 2017 में मेहुल चोकसी को क्लीन चिट क्यों दे रहे थे?”

Published: undefined

उन्होंने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि 4 राज्यों में जहां चुनाव होने वाले हैं, हार सामने देखकर मोदी सरकार बौखला गयी है। ऐसे में घबराए और छटपटाए हुए मोदी जी बगैर कारण के प्रतिशोध की आग में जल रहे हैं और आयकर अधिकारियों के पीछे खड़े होकर लड़ रहे हैं।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि जब रक्षक भक्षक बन जाए, जब सरकार भगोड़ों का संरक्षण करे तो फिर देश और देश के खजाने की रक्षा कौन करेगा ?

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined