हालात

कांग्रेस ने शायर इमरान प्रतापगढ़ी को बनाया अल्पसंख्यक विभाग का अध्यक्ष, कई राज्यों में नए सचिव भी नियुक्त

कांग्रेस में बड़े पैमाने पर नए पदाधिकारियों की नियुक्ति के लिए नामों का चयन जारी है। संगठन में और बड़े परिवर्तन आसन्न हैं, क्योंकि अगले साल की शुरुआत में उत्तर प्रदेश, पंजाब जैसे राज्यों के चुनाव के लिए कांग्रेस अभी से अपने संगठन को मजबूत कर लेना चाहती है

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज पार्टी संगठन में बड़ा बदलाव करते हुए उत्तर प्रदेश के उर्दू शायर इमरान प्रतापगढ़ी को कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग का अध्यक्ष नियुक्त किया है। शायर इमरान प्रतापगढ़ी कांग्रेस के स्टार प्रचारक रहे हैं और मुरादाबाद से लोकसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं। हालांकि वह समाजवादी पार्टी के नेता से चुनाव हार गए थे।

Published: undefined

इसके अलावा सोनिया गांधी ने आज चार नए सचिवों की नियुक्ती का भी आदेश जारी किया है, जबकि एक सचिव का प्रभार बदल दिया गया है। नए सचिवों में यूपी के पार्टी नेता इमरान मसूद का नाम अहम है, जिन्हें दिल्ली का प्रभार दिया गया है।

Published: undefined

अन्य सचिवों में से सप्तगिरि शंकर उलाका को प्रभारी छत्तीसगढ़, दीपिका पांडे सिंह को उत्तराखंड, बृजलाल खबरी को बिहार का सचिव नियुक्त किया गया है, जबकि संजय दत्त को तमिलनाडु और पुडुचेरी से हटाकर हिमाचल प्रदेश का कार्यभार सौंपा गया है। इनमें इमरान मसूद और बृजलाल खबरी यूपी से हैं और दीपिका पांडे सिंह झारखंड से हैं।

Published: undefined

बता दें कि कांग्रेस इन दिनों बड़े पैमाने पर नए पदाधिकारियों की नियुक्ति पर विचार कर रही है और इसके लिए नामों का चयन किया जा रहा है। संगठन में अभी और बड़े परिवर्तन आसन्न हैं, क्योंकि अगले साल की शुरुआत में उत्तर प्रदेश, पंजाब जैसे राज्यों के चुनाव के लिए कांग्रेस अभी से अपने संगठन को मजबूत कर लेना चाहती है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined