हालात

कांग्रेस का रक्षामंत्री पर पलटवार, कहा, देश की रक्षा की बजाय भ्रष्ट बीजेपी नेताओं का बचाव कर रही हैं सीतारमण

कांग्रेस ने कहा कि आयकर विभाग बीजेपी नेतृत्व वाली सरकार का एक पिंजड़े का तोता है और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले को लेकर कार्रवाई राजनीति से प्रेरित है। 

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण

कांग्रेस ने बीजेपी पर जवाबी हमला बोलते हुए कहा कि यह पार्टी अपने भ्रष्ट नेताओं और मंत्रियों को बचा रही है। इसके साथ ही कांग्रेस ने राफेल सौदे सहित प्रमुख रक्षा विवादों पर चुप्पी के लिए रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण की आलोचना की। कांग्रेस ने कहा कि आयकर विभाग बीजेपी नेतृत्व वाली सरकार का एक पिंजड़े का तोता है और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले को लेकर कार्रवाई राजनीति से प्रेरित है।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि पीएम मोदी और बीजेपी ने राफेल मूल्य, व्यापमं घोटाला, छत्तीसगढ़ का पीडीएस घोटाला, राजस्थान में खनन घोटाला और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से संबंधित मामलों और बीजेपी अमित शाह के बेटे जय शाह से जुड़े मामलों पर सवालों के जवाब नहीं दिए।

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री और रक्षामंत्री 58,000 करोड़ रुपये के राफेल घोटाले पर कब जवाब देंगे? आपने एचएएल हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड से 30,000 करोड़ रुपये का ऑफसेट कारोबार भी छीन लिया और उसे अपने मित्र को दे दिया, जिसके पास इस क्षेत्र का कोई अनुभव नहीं है। पहले आप इन प्रश्नों का जवाब दीजिए और उसके बाद अन्य मुद्दों पर बात कीजिए।”

उन्होंने कहा कि चिदंबरम इस मुद्दे पर अपना रुख पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं और वह आयकर विभाग की कार्रवाई को अदालत में चुनौती देंगे।

Published: 14 May 2018, 8:37 AM IST

उन्होंने रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण पर तंज कसते हुए कहा कि वह अपने मंत्रालय से संबंधित मुद्दों, राफेल सौदा और अन्य रक्षा सौदों को छोड़कर बाकी सभी मुद्दों पर प्रतिक्रिया देने में सबसे आगे रहती हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, “रक्षामंत्री सिर्फ अपनी पार्टी का बचाव करती हैं। देश को बचाना उनकी प्राथमिकता में नहीं है। यहां तक कि सेना के कल्याण और सेना को संसाधन मुहैया कराने के बारे में भी बात करने की उनकी रुचि नहीं है।” उन्होंने यह भी कहा कि सरकार विपक्ष की तरह व्यवहार न करे और आम आदमी को प्रभावित करने वाले सवालों के जवाब दे।

उन्होंने कहा, “पिछले चार वर्षो में इन सभी मुद्दों के कोई जवाब नहीं आए हैं और हर रोज नए सवाल खड़े होते जा रहे हैं। ये सवाल एक आम आदमी के जीवन से जुड़े हैं। आप सिर से पैर तक भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे हुए हैं। इन सवालों के जवाब कौन देगा?”

Published: 14 May 2018, 8:37 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 14 May 2018, 8:37 AM IST