हालात

VIDEO: बलात्कार और लिंचिंग की घटना पर भावुक हुए चिदंबरम,  रुंधे गले से कहा- ये शर्मनाक है...

प्रेस कॉन्फ्रेंस में पी. चिदंबरम के कई अंदाज दिखाई दिए, वो सरकार पर आक्रामक दिखे तो वहीं रेप की घटनाओं को लेकर कुछ भावुक भी हुए। जब उनसे उन्नाव और हैदराबाद की घटनाओं के बारे में पूछा गया तो पी. चिदंबरम भावुक हो गए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने जेल से रिहा होने के अगले ही दिन मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। पी. चिदंबरम ने कश्मीर से लेकर अर्थव्यवस्था, प्याज की कीमतों और क्राइम जैसे सभी मुद्दों पर खुलकर बोले। उन्होंने कहा कि मैं खुश हूं कि 106 दिन बाद आपसे बात करने का मौका मिल रहा है।

Published: undefined

प्रेस कॉन्फ्रेंस में पी. चिदंबरम के कई अंदाज दिखाई दिए, वो सरकार पर आक्रामक दिखे तो वहीं रेप की घटनाओं को लेकर कुछ भावुक भी हुए। जब उनसे उन्नाव और हैदराबाद की घटनाओं के बारे में पूछा गया तो पी. चिदंबरम भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि भारत के कई हिस्सों में कानून और व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है।

Published: undefined

वे बलात्कार और लिंचिंग से जुड़े सवाल का जवाब देते हुए भावुक हो गए। उन्होंने रुंधे हुए गले के साथ जवाब दिया और कहा, ‘ये शर्मनाक है...मैंने कल एक अखबार उठाया उसमें छह बलात्कार की घटनाएं थीं...ये क्या हो रहा है...पुलिस क्या कर रही है...देश के कई हिस्सों में लॉ एंड ऑडर की समस्या है। कानून का डर अपराधियों में नहीं रहा...ये पूरी तरह से लॉ एंड ऑर्डर की गलती है, आखिर अब कानून का डर कहां है।’

Published: undefined

इससे पहले पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि कल रात मैं करीब 8 बजे जेल से बाहर आया और ताजा हवा में सांस ली, तो जो पहला विचार मेरे मन में आया वह था कि कश्मीर के 75 लाख लोगों के बारे में, जो पिछले 4 अगस्त से बुनियादी आजादी से महरूम हैं मैं खासतौर से राजनीतिक नेताओं को लेकर चिंतित हूं, जिन्हें बिना किसी आरोप के जेल में बंद कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि आजादी को विभाजित नहीं किया जा सकता। अगर हम अपनी आजादी के लिए यहां संघर्ष कर रहे हैं, तो हमें उनकी आजादी के लिए भी संघर्ष करना चाहिए।

Published: undefined

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम बुधवार शाम को तिहाड़ से बाहर आए। उनके रिहा होने की खबर सुनते ही कांग्रेस समर्थक तिहाड़ जेल के बाहर जमा हो गए। करीब आठ बजे जेल से बाहर निकले। उसके बाद आज (गुरुवार) वो संसद भी गए और केंद्र सरकार पर निशाना साधा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined