हालात

अमेठी में कांग्रेस कार्यालय पर हमला, कार्यकर्ताओं को पीटा, दफ्तर के बाहर खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़, देखें वीडियो

कांग्रेस के अमेठी कार्यालय पर कथित रूप से देर रात हमला हुआ है। आरोप है कि हमला पुलिस की मौजूदगी मं हुआ, जिसमें कार्यकर्ताओं को पीटा गया और दफ्तर के बाहर खड़ी दर्जनों गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई।

हमले के वीडियो का स्क्रीन ग्रैब (सौजन्य - यूपी कांग्रेस/X)
हमले के वीडियो का स्क्रीन ग्रैब (सौजन्य - यूपी कांग्रेस/X) 

अमेठी स्थित कांग्रेस कार्यालय पर बीती देर रात कथित तौर पर हमला किया गया है। आरोप है कि पुलिस की मौजूदगी में बीजेपी का झंडा लगी गाड़ी में आए लोगों ने कांग्रेस कार्यालय के बाहर खड़े कार्यकर्ताओं की पिटाई की और दर्जनों गाड़ियों में तोड़ फोड़ की। हमले के बाद की तस्वीरें और वीडियो शेयर करते हुए उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर सीधा आरोप लगाया है कि चुनाव में हार के डर से बीजेपी बौखला गई है और इसीलिए कांग्रेस कार्यालय पर हमला किया गया है।

एक्स पर पोस्ट संदेश में यूपी कांग्रेस ने कहा है कि, "हार के डर से बौखलाई भाजपा अमेठी में प्रशासन की मौजूदगी में भाजपाइयों ने जिला कार्यालय के बाहर खड़ी दर्जनों गाड़ियों में तोड़फोड़ की। जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंघल जी कार्यालय में ही मौजूद थे। उन्होंने कांग्रेसजनों के साथ उपद्रवियों को वहां से भगाया लेकिन पुलिस हर बार की तरह तमाशबीन बनी रही जैसे सब कुछ उसकी शह पर हो रहा हो। भाजपा अपनी हार पहले ही मान चुकी है तभी इतनी नीचता और ओछी हरकतों पर उतर आए हैं। सनद रहे! कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी के "बब्बर शेर" किसी से नहीं डरते।"

Published: undefined

इस मामले में गौरीगंज थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है जिसके आधार पर पुलिस ने मामला दायर किया है। पुलिस ने कहा है कि जांच कर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

Published: undefined

कांग्रेस ने इस हमले के बारे में कहा है कि "यूपी के अमेठी में स्मृति ईरानी और BJP के कार्यकर्ता बुरी तरह डरे हुए हैं। सामने दिख रही हार से बौखलाए BJP के गुंडे लाठी-डंडों से लैस होकर अमेठी में कांग्रेस कार्यालय के बाहर पहुंचे और वहां खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ की। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और अमेठी के लोगों पर भी जानलेवा हमला किया गया है। इस हमले में कई लोग बुरी तरह घायल हैं। घटना के दौरान स्थानीय लोगों की गाड़ियों को भी नुक़सान पहुंचाया गया। इस पूरी घटना के दौरान पुलिस प्रशासन मूकदर्शक बनकर खड़ा रहा। ये घटना गवाह है कि अमेठी में BJP बुरी तरह हारने वाली है।"

Published: undefined

उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीटें प्रतिष्ठित निर्वाचन क्षेत्र हैं। जहां राजनीतिक तौर पर इन सीटों पर लोगों की जबरदस्त दिलचस्पी है, वहीं रायबरेली से राहुल गांधी के नामांकन और अमेठी से एक कांग्रेस कार्यकर्ता के एल शर्मा उम्मीदवार हैं। के एल शर्मा अमेठी में बीजेपी उम्मीदवार और मोदी सरकार में मंत्री स्मृति ईरानी को चुनौती दे रहे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined