हालात

दिल्ली हिंसा: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने की शांति की अपील, कहा-सांप्रदायिक ताकतों के मंसूबों को नाकाम करें

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दिल्ली की जनता से सांप्रदायिक सद्भाव बनाये रखने और देश को धर्म-मज़हब के आधार पर बांटने वाली फ़िरकापरस्त ताक़तों के गलत मंसूबों को नाकाम करने की अपील की है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दिल्ली की जनता से सांप्रदायिक सद्भाव बनाये रखने और देश को धर्म-मज़हब के आधार पर बांटने वाली फ़िरकापरस्त ताक़तों के गलत मंसूबों को नाकाम करने की अपील की है। उन्होंने एक बयान में दिल्ली हिंसा में मारे गए हेड कांस्टेबल रतन लाल की मृत्यु पर गहरा शोक और दुःख जताते हुए शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की है। उन्होंने देशवासियों से आह्वान किया की किसी भी प्रकार की हिंसा का महात्मा गांधी जी के भारत में कोई स्थान नहीं हो सकता और देश में उन ताक़तों की कोई जगह नही जो अपनी सांप्रदायिक और विभाजनकारी विचारधारा को भारतवर्ष पर थोपना चाहते हैं।

Published: undefined

वहीं कांग्रेस महाचिव प्रियंका गांधी ने भी कहा है कि, “ देश की राजधानी दिल्ली में आज पूरा दिन हिंसा से भरा रहा। हिंसा से सिर्फ और सिर्फ आम जनता और देश का नुक़सान होता है। इसे रोकने की ज़िम्मेदारी हम सबकी है। महात्मा गांधी का देश शांति का देश है। सभी दिल्लीवासियों से मैं शांति की अपील करती हूं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अनुरोध करती हूँ कि वे शान्ति और अमन बनाए रखने के लिए प्रयास करें। ”

Published: undefined

उधर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी एक ट्वीट के माध्यम से शांति की अपील करते हुए कहा कि हिंसा किसी समस्या का हल नहीं है

Published: undefined

वहीं आप सांसद संजय सिंह ने पूरे मामले में गृहमंत्री अमित शाह की खामोशी पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने एक वीडियो वाले ट्वीट को शेयर करते हुए लिखा है कि ” देश की राजधानी दिल्ली जल रही है, गृह मंत्री हिंसा को रोकने की कोई कोशिश नही कर रहे हैं। क़ानून का राज जंगल राज बन गया है। दंगाई खुलेआम हिंसा और आगजनी कर रहे हैं। कोई पुलिस अधिकारी फ़ोन तक नही उठा रहा है। ”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined