हालात

‘पुलवामा’ पर पूरे महाराष्ट्र में कांग्रेस का पीएम मोदी के खिलाफ प्रदर्शन, सत्यपाल मलिक के खुलासों पर मांगा जवाब

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि पीएम मोदी और बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान पुलमामा की दुखद घटना को राजनीतिक पूंजी बनाया। सत्यपाल मलिक के खुलासे के बाद सत्तावादी सरकार उन सभी सवालों से बच रही है, जो देश के लोगों को परेशान कर रहे हैं।

महाराष्ट्र कांग्रेस ने पुलवामा हमले पर सत्यपाल मलिक के खुलासों पर पीएम मोदी के खिलाफ प्रदर्शन किया
महाराष्ट्र कांग्रेस ने पुलवामा हमले पर सत्यपाल मलिक के खुलासों पर पीएम मोदी के खिलाफ प्रदर्शन किया फोटोः @INCMaharashtra

महाराष्ट्र कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक द्वारा 2019 के पुलवामा हमलों और भ्रष्टाचार पर हाल ही में किए गए खुलासों पर पीएम मोदी से अपनी स्थिति स्पष्ट करने की मांग करते हुए सोमवार को पूरे राज्य में जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस नेताओं ने इस अत्यंत गंभीर मामले में पीएम से मलिक के आरोपों पर जवाब देने की मांग की।

Published: undefined

राज्य के सभी जिलों में बीजेपी सरकार की निंदा करने वाले पोस्टर, बैनर और 'मोदी शर्म करो, तुम शर्म करो' के नारों के साथ विरोध प्रदर्शन किया गया। राज्य के अलग-अलग जिलों में कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने इस प्रदर्शन का नेतृत्व किया। इस चिलचिलाती गर्मी के बावजूद इस प्रदर्शन में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता उमड़ें और काफी देर तक सड़कों पर प्रदर्शन करते रहे।

Published: undefined

महाराष्ट्र कांग्रेस ने पुलवामा हमले पर सत्यपाल मलिक के खुलासों पर पीएम मोदी के खिलाफ प्रदर्शन किया

पुणे में एक प्रदर्शन का नेतृत्व करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री का इतने बड़े और गंभीर मुद्दे पर चुप रहना गलत है और उन्हें मलिक के आरोपों पर सफाई देनी चाहिए। उन्होंने अपने बयान को दोहराया कि पुलवामा में 40 सीआरपीएफ जवानों को मारने के लिए इस्तेमाल किया गया 300 किलोग्राम आरडीएक्स नागपुर से आया था, लेकिन मामले की अब तक जांच नहीं हुई है।

Published: undefined

नाना पटोले ने कहा, इसके विपरीत, पीएम और बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान हुई दुखद घटना को राजनीतिक पूंजी बनाई। सत्यपाल मलिक के खुलासे के बाद सत्तावादी सरकार उन सभी सवालों से बच रही है, जो देश के लोगों को परेशान कर रहे हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि सरकार इस मुद्दे पर जब तक बयान नहीं देती, कांग्रेस सड़कों पर उतरेगी और अपने आंदोलन को और तेज करेगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined