हालात

महंगाई के खिलाफ सड़क पर उतरे कांग्रेस के कार्यकर्ता, पेट्रोलियम मंत्रालय के बाहर विरोध प्रदर्शन

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा महंगाई और ईंधन की कीमतों में वृद्धि के मुद्दे पर सरकार पर हमला करने के एक दिन बाद पार्टी के प्रमुख संगठनों- युवा और महिला विंग ने नई दिल्ली में गुरुवार को सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा महंगाई और ईंधन की कीमतों में वृद्धि के मुद्दे पर सरकार पर हमला करने के एक दिन बाद पार्टी के प्रमुख संगठनों- युवा और महिला विंग ने नई दिल्ली में गुरुवार को सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। सात लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री आवास के पास महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। वहीं, ईंधन और रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ युवा कांग्रेस ने पेट्रोलियम मंत्रालय के बाहर धरना दिया।

Published: undefined

फोटो: विपिन

युवा कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा, "मोदी सरकार देशवासियों को बड़े सपने दिखाकर सत्ता में आई, लेकिन आज गरीबों के लिए महंगा सिलेंडर खरीदना मुश्किल हो गया है। देश में महंगाई लगातार बढ़ रही है। गैस सिलेंडर की कीमत अब 1000 रुपये के करीब पहुंच गई है। इसी तरह पेट्रोल-डीजल के दाम भी बढ़ रहे हैं और सरकार लोगों की सुनने को तैयार नहीं है।"


Published: undefined

महिला कांग्रेस ने पीएम आवास के पास विरोध किया लेकिन पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। हिरासत में लिए जाने से पहले दिल्ली महिला कांग्रेस की अध्यक्ष अमृता धवन ने कहा, "घर का बजट बिगड़ गया है। हर सामान की कीमत आसमान छू रही है और चीजें आम आदमी की पहुंच से बाहर जा रही हैं।"

Published: undefined

राहुल गांधी ने बुधवार को इस मुद्दे पर सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि देश में केवल जीडीपी बढ़ रही है, वह है गैस, डीजल, पेट्रोल (जीडीपी)। महंगाई ने आम आदमी को सबसे ज्यादा प्रभावित किया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined