हालात

मुंबई में आतंकी हमले की साजिश? ताज होटल को बम से उड़ाने की मिली धमकी, पाकिस्तान से जुड़े तार

मुंबई के ताज होटल के पास रात 12.30 बजे एक धमकी भरा फोन आया, जिसके बाद मुंबई पुलिस को सूचित किया गया। यह फोन कथित रूप से पाकिस्तान के कराची से किया गया था और फोन करने वाले ने बम से होटल को उड़ाने की धमकी दी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

मुंबई में गेटवे ऑफ इंडिया के पास मौजूद मशहूर होटल ताज महल पैलेस को उड़ाने की धमकी मिलने के बाद इसके आसपास की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

Published: undefined

सूत्रों ने बताया कि होटल के पास रात 12.30 बजे एक धमकी भरा फोन आया, जिसके बाद मुंबई पुलिस को सूचित किया गया। यह फोन कथित रूप से पाकिस्तान के कराची से किया गया था और फोन करने वाले ने बम से होटल को उड़ाने की धमकी दी। होटल के आसपास के क्षेत्र में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और आगे की जांच चल रही है।

Published: undefined

बता दें कि यह होटल 26 नवंबर, 2008 के मुंबई आतंकवादी हमलों के दौरान पाकिस्तानी आतंकवादियों का मुख्य निशाना था। इस हमले में 166 से अधिक लोग मारे गए थे और 300 से अधिक लोग जख्मी हो गए थे। मरने वालों में 28 विदेशी नागरिक भी शामिल थे। इस हमले ने पूरे देश को झकझोर दिया था।

Published: undefined

इस हमले में एकमात्र आतंकी अजमल कसाब को जिंदा पकड़ा गया था। उससे भारतीय जांच एजेंसियों ने घटना के बारे में पूरी पूछताछ की जिससे इस घटना में पाकिस्तान के हाथ होने का पता चला था।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined