हालात

बिहार में कोरोना का कहर! हर दो दिन में दोगुने हो रहे कोविड-19 के मामले

बिहार में हर दो दिन में कोविड-19 के मामले दोगुने हो रहे हैं, राज्य में पिछले 24 घंटों में 281 नए मामले सामने आए हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

बिहार में हर दो दिन में कोविड-19 के मामले दोगुने हो रहे हैं, राज्य में पिछले 24 घंटों में 281 नए मामले सामने आए हैं। ताजा मामलों में से, पटना में 136 मामले, गया में 70, मुंगेर में 10, मधेपुरा में आठ, वैशाली में छह, जहानाबाद में पांच, नालंदा में चार, भागलपुर, भोजपुर, जमुई, नवादा और रोहतास में तीन-तीन, गोपालगंज, मुजफ्फरपुर, सहरसा, समस्तीपुर और सुपौल में दो-दो, अररिया, बांका, खगड़िया, किशनगंज, पूर्णिया, सारण, शेखपुरा, सीवान में एक-एक मामले दर्ज किए गए।

Published: undefined

इस बीच, शेष नौ मामले अन्य जिलों से हैं। राज्य की राजधानी में एक स्वास्थ्य अधिकारी के अनुसार, नालंदा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (एनएमसीएच) पटना के 17 डॉक्टरों ने भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

Published: undefined

अधिकारी ने कहा कि संक्रमित डॉक्टरों ने पिछले हफ्ते पटना में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के एक सम्मेलन में हिस्सा लिया था, जिसमें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उपस्थित थे। एम्स पटना के दो डॉक्टरों भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए।
अधिकारियों ने इनके सैंपल लेकर जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए दिल्ली भेज दिया है।

Published: undefined

इस बीच बिहार स्वास्थ्य विभाग ने पटना में आइसोलेशन सेंटर बनाए हैं। पाटलिपुत्र अशोका होटल में 152 बेड, पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 112 बेड, मित्तन घाट में 25 बेड और कंगन घाट में 200 बेड उपलब्ध हैं।

Published: undefined

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने दावा किया कि पटना में हर दिन 63 केंद्रों पर 6,000 आरटी-पीसीआर परीक्षण किए जाते हैं। संबंधित जिलों के जिला मजिस्ट्रेट, सिविल सर्जन को राज्य में परीक्षण और टीकाकरण में तेजी लाने के लिए कहा गया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined