हालात

दिल्ली में थोड़ी छूट के साथ फिर बढ़ा कोरोना लॉकडाउन, जानें राजधानी में कब तक जारी रहेगी पाबंदी

दिल्ली सरकार द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि ई-पास होने पर ही श्रमिकों या कर्मचारियों की आवाजाही की अनुमति होगी। कोविड संक्रमण के प्रसार पर नजर रखने के लिए हर फैक्ट्री यूनिट और निर्माण स्थलों पर कोविड सैंपल टेस्टिंग की नियमित सुविधा होगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दिल्ली में 7 जून तक सख्त तालाबंदी रहेगी। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) द्वारा जारी कुछ दिशानिर्देशों के साथ निर्माण और निर्माण इकाइयों को छोड़कर, जिन्हें सोमवार से फिर से शुरू करने की अनुमति दी जाएगी। डीडीएमए के आदेश में कहा गया है, "डीडीएमए दिल्ली के एनसीटी क्षेत्र में व्यक्तियों की आवाजाही (आवश्यक गतिविधियों या सेवाओं को छोड़कर) पर, 7 जून को सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू का विस्तार करने का निर्देश देता है।"

Published: undefined

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा दिल्ली को धीरे-धीरे अनलॉक करने की घोषणा के एक दिन बाद अधिसूचना जारी की गई है, जो कि दूसरी कोविड लहर का मुकाबला करने के लिए 19 अप्रैल से सख्त तालाबंदी के तहत है। उन्होंने कहा, "निर्माण या उत्पादन इकाइयों के मालिक या ठेकेदार या निर्माण गतिविधियों के कर्मचारी कोविड-19 सुरक्षा के संबंध में सख्त अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए जिम्मेदार होंगे।"

Published: undefined

आदेश में आगे कहा गया है कि ई-पास होने पर ही श्रमिकों या कर्मचारियों की आवाजाही की अनुमति होगी। कोविड संक्रमण के प्रसार पर नजर रखने के लिए हर फैक्ट्री यूनिट और निर्माण स्थलों पर कोविड सैंपल टेस्टिंग की नियमित सुविधा होगी।

Published: undefined

इस बीच, डीडीएमए ने राष्ट्रीय राजधानी में जिला प्रशासन और जिला पुलिस को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि लोग सभी मंडियों, रेलवे स्टेशनों, आईएसबीटी, स्लम क्षेत्रों के साथ-साथ किराने की दुकानों और मेडिकल स्टोर पर जाने वाले लोग मास्क पहनें और सामाजिक दूरी बनाए रखें। इसमें कहा गया है कि मार्केट एसोसिएशन, रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए) भी सभी दुकानदारों और निवासियों द्वारा कोविड के उचित व्यवहार का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए जिम्मेदार होंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • मायावती की पार्टी पर बरसे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, बोले- बीएसपी ने पत्नी का टिकट काटकर मुझे बेइज्जत करने की साज़िश की

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

  • ,
  • लोकसभा चुनावः BSP ने बस्ती में आखिरी क्षणों में बदला उम्मीदवार, दयाशंकर मिश्र की जगह लवकुश पटेल ने किया नामांकन

  • ,
  • लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर कल मतदान, कई केंद्रीय मंत्रियों की 'अग्निपरीक्षा'

  • ,
  • दुनियाः सुनीता विलियम्स कल तीसरी बार अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान और यूक्रेन में रूसी हवाई हमलों से बिजली गुल