हालात

कोरोना लॉकडाउन: सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, मनरेगा मजदूरों को अडवांस पैसे देने की अपील

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में कहा कि यह कटाई का सीजन है लेकिन कोरोना वायरस को रोकने के लिए दूरी बनाए रखने के नियम कृषि मज़दूरों का बहुत संकट बढ़ दिया है। उनके समक्ष रोजगार का कोई विकल्प नहीं है, ऐसे में सबकी उम्मीद मनरेगा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि 21 दिन के लॉकडाउन के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में मजदूरों के समक्ष रोजी-रोटी का संकट पैदा हो गया है, इसलिए इन श्रमिकों को मनरेगा की 21 दिन की मजदूरी का अग्रिम भुगतान किया जाना चाहिए।

Published: undefined

सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में कहा, “यह कटाई का सीजन है लेकिन कोरोना वायरस (कोविड-19) को रोकने के लिए दूरी बनाए रखने के नियम कृषि मज़दूरों का बहुत संकट बढ़ दिया है। उनके समक्ष रोजगार का कोई विकल्प नहीं है, ऐसे में सबकी उम्मीद मनरेगा है।”

Published: undefined

उन्होंने कहा कि ग्रामीण मजदूरों की दिक्कत को देखते हुए उन्हें 21 दिन की अग्रिम मजदूरी का भुगतान किया जाना चाहिए और बाद में जब मनरेगा खुलेगा उस दिहाड़ी दिहाड़ी में इसका समावेश किया जाय। सोनिया गांधी ने आगे कहा कि सरकार के इस कदम से देश के आठ करोड़ ग्रामीण कामगारों को फायदा होगा।

Published: undefined

वहीं कांग्रेस ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर अस्पतालों में बेड की कमी पर नजरअंदाज करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा कि किसी राज्य में सरकार बनाने-गिराने के लिए बीजेपी सीटों का जोड़-तोड़ कर ही लेती है। मगर, हॉस्पिटल बेड की कमी इसको नजर नहीं आ रही या शायद जानबूझकर इस कमी को नजरअंदाज किया जा रहा है!

Published: undefined

कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा, “कोरोना महामारी से लड़ने में जनता कोई कमी नहीं रख रही, परंतु सरकार के प्रयासों में अभी भी कमी नजर आ रही है। ये जंग जीतने के लिए इस कमी को दूर करना बहुत जरूरी है।”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined