हालात

बड़ी खबर LIVE: राहुल गांधी ने मोदी को दी चुनौती, कहा- आरक्षण की सीमा बढ़ाने की हिम्मत क्यों नहीं दिखाते

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को तेलंगाना में एक जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आरक्षण की अधिकतम सीमा 50 प्रतिशत से बढ़ाने की चुनौती देते हुए कहा कि यदि कांग्रेस सत्ता में आई तो वह इस सीमा को समाप्त कर देगी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मद्देनजर भारत-नेपाल सीमा 72 घंटे के लिए सील, इलाके में सुरक्षा बढ़ाई गई

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद थाना इलाके में एक शख्स की चाकू मारकर हत्या

बिहार: गैंगस्टर से नेता बने अनंत सिंह मोकामा में मतदान से पहले पैरोल पर रिहा

गैंगस्टर से नेता बने अनंत कुमार सिंह रविवार को पैरोल पर जेल से रिहा हो गए। अनंत सिंह की पत्नी विधायक हैं और हाल में विपक्षी दल राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) छोड़कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड में शामिल हुई हैं। अधिकारियों ने बताया कि सिंह को कुछ वर्ष पहले पटना की एक अदालत ने गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत एक मामले में 10 साल की जेल की सजा सुनाई थी। सिंह को 15 दिन की पैरोल मिली है।

वह तड़के पटना की बेऊर जेल से बाहर आए और लगभग 100 किलोमीटर दूर मोकामा स्थित अपने पैतृक आवास एम्बुलेंस से पहुंचे। अनंत सिंह लगातार चौथी बार मोकामा से विधायक बने थे लेकिन दोषी ठहराए जाने के बाद उन्हें अयोग्य ठहराया गया था। समर्थकों ने सिंह का स्वागत किया और नारे लगाए।

अनंत सिंह ने जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ‘‘ललन’’ के ‘‘चार लाख से अधिक वोटों से जीतने की बात कही।’’ मुख्यमंत्री के प्रमुख सहयोगी ललन मुंगेर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं और मोकामा उसी के तहत आता है। इस सीट पर 13 मई को मतदान होना है।

आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने सिंह की जेल से रिहाई को लेकर नीतीश कुमार सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, ‘‘यहां एक सरकार है जो ऐसा लगता है कि खुद ही पैरोल पर है, एक व्यक्ति की रिहाई की क्या बात करें। सब जानते हैं कि बिहार में यह सरकार कैसे बनी। कुछ एहसानों का बदला भी चुकाना पड़ता है।’’

Published: 05 May 2024, 7:58 AM IST

महिलाओं को हजार रुपये महीना न मिले, इसलिए सीएम को जेल में डाला: सुनीता केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्‍नी सुनीता केजरीवाल ने रविवार को दक्षिणी दिल्ली में रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने जनता से 'जेल का जवाब वोट से' देने की अपील की। रोड शो में सुनीता केजरीवाल ने कहा कि महिलाओं को हजार रुपये महीना न मिले, इसलिए बीजेपी ने सीएम को जेल में डाला।

Published: 05 May 2024, 7:58 AM IST

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में बेकाबू बस खाई में पलटी, 19 यात्री घायल, एक महिला की मौत

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले के रावतभाटा क्षेत्र के एकलिंगपुरा घाटे में रविवार शाम एक निजी यात्री बस अनियंत्रित होकर खाई मे पलट गई, जिससे बस में सवार करीब 35 यात्रियों में से 19 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए, वहीं एक महिला रानू की मौके पर ही मौत हो गईl

Published: 05 May 2024, 7:58 AM IST

नीट परीक्षा के बाद सवाई माधोपुर में कुछ परीक्षार्थी प्रश्‍नपत्र लेकर जबरन बाहर निकल गए

एमबीबीएस समेत मेडिकल कोर्सेज में दाखिले के लिए देश भर में 4,750 परीक्षा केद्रों पर रविवार को नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेस टेस्ट (नीट) की यूजी परीक्षा आयोजित की गई। इस दौरान सवाई माधोपुर के एक केंद्र से कुछ परीक्षार्थी प्रश्‍नपत्र लेकर जबरन बाहर निकल गए।

Published: 05 May 2024, 7:58 AM IST

मध्य प्रदेश के तीसरे चरण में दांव पर दिग्विजय, सिंधिया और शिवराज की प्रतिष्ठा

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में नौ संसदीय सीटों पर मंगलवार को मतदान है। लेकिन, सभी की नजर तीन संसदीय क्षेत्रों पर है। इन क्षेत्रों से पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और शिवराज सिंह चौहान के अलावा एक सीट से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मैदान में हैं।

Published: 05 May 2024, 7:58 AM IST

सवाई माधोपुर में सड़क हादसे ने कार को मारी टक्कर, एक ही परिवार के छह लोगों की मौत, दो घायल

राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में रविवार को एक ट्रक ने एक कार को टक्कर मार दी जिससे कार में सवार एक ही परिवार के छह सदस्यों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि हादसा दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर बौंली थाना क्षेत्र में बनास नदी पर बने पुल के पास हुआ। पुलिस ने बताया कि परिवार सवाई माधोपुर के गणेश मंदिर में पूजा करने जा रहा था।

Published: 05 May 2024, 7:58 AM IST

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग शहर में इस्लामिक रिसर्च इंस्टीट्यूट में आग लगी

कांग्रेस के मंडी प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह 9 मई को नामांकन दाखिल करेंगे

मंडी लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह नौ मई को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। उन्होंने रविवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपलोड किए गए एक वीडियो में यह बात कही। विक्रमादित्य ने कहा कि वह अपनी प्राथमिकताओं पर काम करेंगे, जिसमें मंडी को स्मार्ट सिटी बनाना, ब्यास ‘रिवर फ्रंट’ का निर्माण, पांगी को तीसा से सुरंग के जरिए जोड़ना और जलोड़ी जोत सुरंग का निर्माण शामिल है।

हिमाचल प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह मंडी संसदीय सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं। वह छह बार मुख्यमंत्री रहे दिवंगत वीरभद्र सिंह और प्रदेश कांग्रेस प्रमुख प्रतिभा सिंह के बेटे हैं। वह अभिनेत्री और बीजेपी उम्मीदवार कंगना रनौत के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं जो 14 मई को अपना नामांकन दाखिल करेंगी।

Published: 05 May 2024, 7:58 AM IST

कर्नाटक सेक्स स्कैंडल मामले में JDS विधायक एच.डी. रेवन्ना को कोर्ट ने  8 मई तक रिमांड में भेजा 

कर्नाटक सेक्स स्कैंडल मामले में गिरफ्तार जनता दल (सेक्युलर) विधायक एच.डी. रेवन्ना को अपहरण मामले में बेंगलुरु की अदालत ने आठ मई तक रिमांड में भेज दिया है। 

Published: 05 May 2024, 7:58 AM IST

नॉर्थ और साउथ तेलंगाना ज़िलों में आज और कल के लिए हीटवेव अलर्ट और ऑरेंज अलर्ट

हैदराबाद मौसम विज्ञान केंद्र की वैज्ञानिक श्रावणी ने बताया कि नॉर्थ और साउथ तेलंगाना ज़िलों में आज और कल के लिए हीटवेव अलर्ट और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। तेलंगाना में अब तक अप्रैल और मई में अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस दर्ज़ किया गया है। हैदराबाद में अब तक अधिकतम 43 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज़ किया गया है।

Published: 05 May 2024, 7:58 AM IST

BJP ने कोविड वैक्सीन बनाने वाली कंपनी से करोड़ों कमाए और लोगों की जान खतरे में डाल दियाः अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के प्रमुख और कन्नौज लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी ने कोविड वैक्सीन बनाने वाली कंपनी से करोड़ों पैसे कमाए और लोगों की जान खतरे में डाल दी। उन्होंने दवाओं और अन्य उत्पादों को बिकने क्यों दिया। ऐसे बहुत सारे सवाल हैं जो लोग बीजेपी से पूछ रहे हैं।

Published: 05 May 2024, 7:58 AM IST

मैनपुरी से सपा उम्मीदवार डिंपल यादव का दावा-  इस बार जीत का अंतर अधिक होगा

समाजवादी पार्टी की सांसद और मैनपुरी से उम्मीदवार डिंपल यादव ने कहा, ''हमें लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा है और मुझे लगता है कि तीसरे चरण में सपा का प्रदर्शन शानदार रहेगा...इस बार (जीत का) अंतर अधिक होगा। सपा एक विचारधारा की पार्टी है।

Published: 05 May 2024, 7:58 AM IST

हमारा गठबंधन उत्तर प्रदेश में उम्मीद से ज्यादा सीटें जीतेगा, जनता बदलाव चाहती हैः सचिन पायलट

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने आगरा में कहा कि लोगों को हमारा घोषणा पत्र पसंद है। हमारा गठबंधन उत्तर प्रदेश में उम्मीद से ज्यादा सीटें जीतेगा। बीजेपी कह सकती है कि 500 या 600 सीटें, लेकिन हकीकत कुछ और है। जनता बदलाव चाहती है। मैंने पहले भी कहा है, 'दक्षिण से साफ, उत्तर में आधे'।'

राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर उन्होंने कहा, "...राहुल गांधी चुनाव जीतेंगे। रायबरेली से उनकी उम्मीदवारी का उत्तर भारत और उत्तर प्रदेश में सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। इससे कांग्रेस पार्टी और गठबंधन को फायदा होगा।"

Published: 05 May 2024, 7:58 AM IST

कर्नाटक SIT ने प्रज्वल रेवन्ना अश्लील वीडियो कांड की पीड़िताओं के लिए एक हेल्पलाइन नंबर लॉन्च किया

कांग्रेस ने ओडिशा की पांच विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार बदले

कांग्रेस ने रविवार को ओडिशा की पांच विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार बदल दिए हैं। साथ ही उसने एक और सीट पर उम्मीदवार के नाम की घोषणा की है। पार्टी ने कटक जिले की अथागढ़, अंगूल जिले की अथमल्लिक, जाजपुर जिले की बारी, बालेश्वर जिले की जलेश्वर और पुरी विधानसभा सीटों के उम्मीदवार बदले हैं।

पार्टी से नाराज चल रहे वरिष्ठ नेता सुदर्शन दास को जलेश्वर से देबी प्रसन्ना चंद की जगह और उमा बल्लभ रथ को पुरी सीट से सुजीत महापात्रा की जगह टिकट दिया गया है। बीजेपी के पूर्व नेता देबाशीष नायक को शनिवार को कांग्रेस में शामिल होने के कुछ ही घंटे बाद बारी विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। इस सीट से पहले आरती देव को टिकट दिया गया था। नायक दो महीने पहले ही सत्तारूढ़ बीजू जनता दल छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे।

कांग्रेस ने अथमल्लिक से बीमार चल रहे विजयानंद चौलिया की जगह उनके भाई हिमांशु चौलिया को नया उम्मीदवार घोषित किया है। पार्टी ने अथागढ़ उम्मीदवार महबूब अहमद खान की जगह अब सुदर्शन साहू को टिकट दिया है। अक्षय आचार्या को नीलगिरि विधानसभा सीट पर उम्मीदवार बनाया गया है। इसके साथ ही कांग्रेस और 'इंडिया' ब्लॉक ने सभी 147 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

उल्लेखनीय है कि पार्टी ने पुरी लोकसभा सीट से सुचित्रा मोहंती की जगह जय नारायण पटनायक को टिकट दिया है। मोहंती ने चुनाव प्रचार के लिए पार्टी से कोई आर्थिक मदद न मिलने की बात कहते हुए टिकट वापस कर दिया था।

ओडिशा में लोकसभा और विधानसभा चुनावों के लिए एक साथ 13 मई से 1 जून के बीच चार चरणों में मतदान होना है।

Published: 05 May 2024, 7:58 AM IST

अनंत सिंह हमारी पार्टी में अपराधी थे, JDU में जाते ही संत हो गएः तेजस्वी यादव

बिहार के बाहुबली नेता और मोकामा के पूर्व विधायक अनंत सिंह के पैरोल पर बाहर निकलते ही सियासी बयानबाजी तेज हो गई है। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एनडीए गठबंधन पर तंज कसा है। उन्होंने बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि जब तक अनंत सिंह हमारे साथ थे, तब तक वे अपराधी थे। अब, अनंत सिंह जनता दल यूनाइटेड में चले गए हैं, तो संत हो गए हैं।

यहां बता दें कि राज्य सरकार के गृह मंत्रालय ने अनंत सिंह को अपनी पुश्तैनी जमीन-जायदाद के बंटवारे के लिए 15 दिनों की पैरोल पर रिहा करने का निर्देश दिया है। ऐसे में मुंगेर लोकसभा सीट पर 13 मई को होने वाले मतदान से पहले अनंत सिंह का जेल से बाहर आना बेहद अहम माना जा रहा है। अनंत सिंह मौजूदा वक्त में पटना की बेऊर जेल में सजा काट रहे हैं।

दरभंगा में चुनावी जनसभा के दौरान गोधरा कांड को लेकर लालू यादव पर किए गए कटाक्ष पर पलटवार करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि गोधरा कांड में अटल बिहारी वाजपेयी जी ने किस पर गुस्सा निकाला था। अटल बिहारी वाजपेयी ने कहा था कि राजधर्म का पालन करो। तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री मोदी पर चुटकी लेते हुए कहा कि कम से कम हमारी बात नहीं तो, अटल बिहारी वाजपेयी जी की बात को मान लें। तेजस्वी ने आगे कहा कि कर्नाटक में जाकर बलात्कारी, जिसने तीन हजार लोगों का शोषण किया था। वहां भी उनके समर्थन में यही बोले थे।

Published: 05 May 2024, 7:58 AM IST

यौन उत्पीड़न मामलाः राज्यपाल ने राजभवन कर्मियों को पुलिस के साथ संपर्क से बचने को कहा

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस ने रविवार को कोलकाता में राजभवन के स्टाफ सदस्यों को एक अस्थायी महिला कर्मचारी द्वारा उनके खिलाफ पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत के मामले में पुलिस के साथ किसी भी प्रकार के संपर्क से बचने को कहा है।

Published: 05 May 2024, 7:58 AM IST

राजनाथ के 'PoK का भारत में विलय होगा' वाले बयान पर उमर अब्दुल्ला ने पूछा- उन्हें किसने रोका है?

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के 'पीओके का भारत में विलय होगा' वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि उन्हें किसने रोका है?... हम आपको रोकने वाले कौन होते हैं? लेकिन उन्हें पहले क्षेत्र की सभी समस्याओं का समाधान करना होगा।

Published: 05 May 2024, 7:58 AM IST

अमेरिका में व्हाइट हाउस के गेट से वाहन टकराया, ड्राइवर की मौत, मचा हड़कंप

व्हाइट हाउस के एक गेट से तेज रफ्तार वाहन टकरा गया। इस हादसे में चालक की मौत हो गई। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, संघीय कानून प्रवर्तन एजेंसी ने रविवार को एक्स पर एक बयान में कहा, ''4 मई को रात करीब 10:30 बजे एक वाहन "व्हाइट हाउस परिसर के बाहरी परिधि के एक गेट से टकरा गया।"

एजेंसी ने बताया कि सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया गया, लेकिन 'व्हाइट हाउस' को कोई खतरा नहीं है। एजेंसी के संचार प्रमुख एंथनी गुग्लिल्मी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "एजेंसी और स्थानीय पुलिस विभाग घटना की जांच में जुटा है। जांच के चलते सीमित ट्रैफिक बंद रहेगा।

Published: 05 May 2024, 7:58 AM IST

अफगानिस्तान में बाढ़ व तूफान से मरने वालों की संख्या पहुंची 10

पश्चिमी अफगानिस्तान में तेज बारिश और बाढ़ के कारण 10 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

Published: 05 May 2024, 7:58 AM IST

राहुल गांधी ने मोदी को दी चुनौती, कहा- आरक्षण की सीमा बढ़ाने की हिम्मत क्यों नहीं दिखाते

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आरक्षण की अधिकतम सीमा 50 प्रतिशत से बढ़ाने की चुनौती देते हुए रविवार को कहा कि यदि कांग्रेस सत्ता में आई तो वह इस सीमा को समाप्त कर देगी।

Published: 05 May 2024, 7:58 AM IST

देवेंद्र यादव ने संभाला दिल्ली कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष का पदभार

कांग्रेस नेता देवेंद्र यादव ने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष का पदभार संभाल लिया है। इस दौरान अजय माकन, पूर्व दिल्ली अध्यक्ष अनिल चौधरी, हारून युसूफ समेत कई वरिष्ठ कांग्रेस नेता मौजूद रहे। दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से अरविंदर सिंह लवली के इस्तीफे के बाद देवेंद्र यादव की नियुक्ति की गई थी। पदभार संभालने के बाद देवेंद्र यादव ने कहा कि आज का दिन उनके लिए काफी महत्वपूर्ण है। यह मुश्किल समय है और कई कठिनाइयां सामने है।

उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर वह सभी वर्ग के लोगों तक पहुंचेंगे। केंद्रीय नेतृत्व का धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्हें जिस विश्वास के साथ जिम्मेदारी दी गई है, उसे वह पूरी ईमानदारी से निभाएंगे। उन्होंने दावा किया कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन सभी सात लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी।

बीते दिनों दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष के पद से अरविंदर सिंह लवली ने इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पिछले सप्ताह देवेंद्र यादव को दिल्ली कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त करने का ऐलान किया था। देवेंद्र यादव दिल्ली विधानसभा के सदस्य रह चुके हैं। वह पंजाब कांग्रेस कमेटी के प्रभारी भी हैं।

Published: 05 May 2024, 7:58 AM IST

रांची में बीएसएनएल कैंपस में आग लगी, मौके पर दमकल की 10 गाड़ियां मौजूद, आग बुझाने की कोशिशें जारी

बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश सिंह का बड़ा दावा, राज्य में बीजेपी का नहीं खुलेगा खाता

बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह से आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर एक बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि बिहार में बीजेपी को एक भी सीट नहीं मिलने वाली है।

Published: 05 May 2024, 7:58 AM IST

बीजेपी में देश के सभी अपराधी, सरकार बदलने पर होंगे दंडित: सुधाकर सिंह

अपने बयानों से सुर्खियों में रहने वाले बिहार सरकार के पूर्व मंत्री सुधाकर सिंह ने बीजेपी को निशाने पर लिया है। जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान उन्होंने कहा कि जितने भी अपराधी हैं, वह सब बीजेपी में हैं।

Published: 05 May 2024, 7:58 AM IST

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में चलती कार में लगी आग, चालक ने कूदकर बचाई जान

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में एक चलती कार में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने कार को पूरी तरह से अपने चपेट में ले लिया और पलभर में कार जलकर राख हो गई।

Published: 05 May 2024, 7:58 AM IST

महिला टी20 विश्व कपः 6 अक्टूबर को होगी भारत और पाकिस्तान की टक्कर

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने रविवार को टूर्नामेंट शेड्यूल जारी करते हुए कहा कि भारत 4 अक्टूबर को सिलहट में न्यूजीलैंड के खिलाफ महिला टी20 विश्व कप 2024 अभियान की शुरुआत करेगा। टूर्नामेंट में 6 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान की टक्कर होगी।

Published: 05 May 2024, 7:58 AM IST

देश-दुनिया घूम रहे पीएम मोदी को मणिपुर जाने की फुर्सत नहीं : मुकेश सहनी

विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के सुप्रीमो मुकेश सहनी ने प्रधानमंत्री मोदी के चुनावी सभा पर चुटकी लेते हुए कहा कि वह पूरे देश में घूम रहे हैं। लेकिन, अपने बगल में मणिपुर नहीं गए। क्या मणिपुर हमारे देश का हिस्सा नहीं है?

उन्होंने कहा कि मणिपुर में जब से घटना हुई है, उसके बाद पीएम मोदी देश-दुनिया घूम लिए हैं। लेकिन, मणिपुर नहीं गए। यह उनका डबल स्टैंडर्ड है। उन्हें जहां जनता का विरोध फेस करना पड़ता है, वहां नहीं जाते। क्या बीते दस सालों में हमारे प्रधानमंत्री ने एक भी प्रेस कॉन्फ्रेंस किया है।

उन्होंने आगे कहा कि पिछले दस सालों से प्रधानमंत्री 'मन की बात' कर रहे हैं, लेकिन, आज तक प्रेस कांफ्रेंस नहीं किया। उन्हें पत्रकारों के सवालों का जवाब देना चाहिए। वह 2014 में 32 तथा 2019 में 39 सीट जीतने के बाद, क्या बिहार में एक रोज भी रात्रि विश्राम किए हैं। उन्होंने कभी भी बिहार में फैक्ट्री लगाने, बेरोजगारी दूर करने जैसी समस्या पर बात नहीं की है। वह गुजरात जाते हैं तो वहां पांच-पांच दिन रात्रि विश्राम करते हैं क्योंकि वह उनका अपना प्रदेश है।

Published: 05 May 2024, 7:58 AM IST

बीजेपी को बिना हिंदू-मुसलमान बोले उनका खाना नहीं पचता है: मल्लिकार्जुन खड़गे  

कांग्रेस के घोषणापत्र को लेकर उत्तर प्रदेश CM योगी आदित्यनाथ की टिप्पणी पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "हमारे घोषणापत्र में नारी न्याय, युवा न्याय, किसान न्याय आदि की बात की गई है तो क्या यह मुसलमानों के लिए है? बिना हिंदू-मुसलमान बोले उनका खाना नहीं पचता है..."

Published: 05 May 2024, 7:58 AM IST

हम नई पीढ़ी के लोग काम की बात कर रहे हैं इस लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी काम की बात करनी चाहिए: तेजस्वी यादव

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और RJD नेता तेजस्वी यादव ने कहा, "हम नई पीढ़ी के लोग काम की बात कर रहे हैं इस लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी काम की बात करनी चाहिए...PM मोदी ने 10 साल में बिहार के लिए क्या किया? बिहार ने उन्हें 39 सासंद दिए उन्होंने केवल धोखा दिया है, झूठ बोला है..."

Published: 05 May 2024, 7:58 AM IST

एच.डी. रेवन्ना को गिरफ्तार करने पर कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने कहा, "...कानून अपना काम करेगा..."

अपहरण मामले में SIT द्वारा JD(S) नेता एच.डी. रेवन्ना को गिरफ्तार करने पर कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने कहा, "...कानून अपना काम करेगा..."

Published: 05 May 2024, 7:58 AM IST

लालू प्रसाद यादव ने कहा...यह चुनाव मरने का नहीं ज़िंदा रहने की लड़ाई का चुनाव है

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट किया, "...यह चुनाव मरने का नहीं ज़िंदा रहने की लड़ाई का चुनाव है।

Published: 05 May 2024, 7:58 AM IST

तेजस्वी यादव पर हमला करना है तो नौकरी पर हमला करें कि हम ज्यादा देंगे: मनोज झा

आरजेडी सांसद मनोज झा ने कहा, "... तेजस्वी यादव हर सभा में नौकरी की बात करते हैं अगर तेजस्वी यादव पर हमला करना है तो नौकरी पर हमला करें कि हम ज्यादा देंगे। आर्थिक सबलीकरण पर हमला करो कि हम बेहतर करेंगे। ये आप कर नहीं पा रहे हैं फिर यहीं अंट-शंट बचता है। वे(तेजस्वी यादव) बेरोजगार युवकों की आशा हैं कहो कि हम बड़ी आशा बनेंगे। वह आप(PM मोदी) कह नहीं सकते क्योंकि 2 करोड़ रोजगार की गारंटी पर आप आए थे 20 करोड़ हो गए हैं और आप 2 लाख का भी हिसाब नहीं दे सकते।"

Published: 05 May 2024, 7:58 AM IST

बीजेपी ने इस प्रकार के काम किए हैं कि उन्हें भ्रष्टाचार पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है: सोमनाथ भारती

नई दिल्ली लोकसभा सीट से AAP उम्मीदवार सोमनाथ भारती ने कहा, "...बीजेपी ने इस प्रकार के काम किए हैं कि उन्हें भ्रष्टाचार पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है। दुनिया के जितने भ्रष्टाचारी हैं सबको अपनी पार्टी में शामिल करके, ED के सारे मामले बंद करवाकर भाजपा ये दिखा रही है कि उसकी रुचि भ्रष्ट को ठीक करने में नहीं बल्कि भ्रष्ट को अपनी पार्टी में लाने में है। बिना किसी प्रमाण और सबूत के आपने दिल्ली के तीन बार के मुख्यमंत्री रहे अरविंद केजरीवाल को जेल में डाल दिया... तानाशाही का जवाब देश की जनता वोट से देगी..."

Published: 05 May 2024, 7:58 AM IST

जम्मू-कश्मीर: पुंछ जिले में भारतीय सेना के जवानों द्वारा सुबह कड़ी सुरक्षा जांच की जा रही है

जम्मू-कश्मीर: पुंछ जिले में भारतीय सेना के जवानों द्वारा सुबह कड़ी सुरक्षा जांच की जा रही है। कल पुंछ जिले में भारतीय वायु सेना के वाहनों के काफिले पर आतंकवादियों ने हमला किया था। आतंकी हमले में घायल हुए भारतीय वायुसेना के पांच जवानों में से एक की इलाज के दौरान अस्पताल में मृत्यु हो गई है।

Published: 05 May 2024, 7:58 AM IST

पुंछ आतंकी हमले पर राहुल गांधी बोले- हमारी सेना के काफिले पर कायराना और दुस्साहसी आतंकी हमला बहुत ही शर्मनाक है

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "जम्मू-कश्मीर के पुंछ में हमारी सेना के काफिले पर कायराना और दुस्साहसी आतंकी हमला बहुत ही शर्मनाक है, दुखद है। शहीद जवान को मैं अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और उनके शोकसंतप्त परिजनों को संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। हमले में घायल जवानों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की आशा करता हूं।"

Published: 05 May 2024, 7:58 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 05 May 2024, 7:58 AM IST