हालात

कोरोना वायरस का कहर जारी, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- देश में स्थिति केवल बदतर होती जा रही है

देश में लगातार कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने एक मामले की सुनवाई के दौरान कहा कि देश में स्थिति केवल बदतर होती जा रही है और यह कहीं से बेहतर नहीं हो रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

देश में कोविड-19 मामलों में तेजी से वृद्धि के मद्देनजर सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को कहा कि देश में स्थिति केवल बदतर होती जा रही है और यह कहीं से बेहतर नहीं हो रही है। न्यायमूर्ति रोहिंटन नरीमन की अध्यक्षता वाली न्यायमूर्ति नवीन सिन्हा और न्यायमूर्ति बीआर गवई की पीठ ने कहा कि देश में कोविड -19 को लेकर स्थिति बिगड़ रही है।

Published: undefined

पीठ ने यह टिप्पणी पंजाब के एक व्यवसायी जगजीत सिंह चहल की पैरोल से जुड़े एक मामले को निपटाने के दौरान की, जो जगदीश भोला ड्रग मामले में आरोपी है। पीठ ने कहा कि किसी को भीड़भाड़ वाली जेल में वापस भेजने का कोई मतलब नहीं है, जब वह पैरोल पर बाहर हो सकता है। कोर्ट ने चहल को हाईकोर्ट में उसकी अपील विचाराधीन रहने तक पैरोल दे दी।

Published: undefined

कोर्ट ने 23 मार्च को सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को सात साल तक की जेल की सजा वाले अपराधों से संबंधित कैदियों और अपराधियों को पैरोल या अंतरिम जमानत देने के लिए एक उच्चस्तरीय समिति गठित करने का निर्देश दिया था। निर्देश जेलों में भीड़ को कम करने के मद्देनजर जारी किया गया था।

Published: undefined

गौरतलब है कि देश में लगातार कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 10,667 नए केस सामने आए हैं और 380 लोगों की मौत हो गई है। इसके थ ही देश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,43,091 हो गई है। इसमें 1,53,178 सक्रिय केस हैं और 1,80,013 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। देश में कोरोना की चपेट में आकर अब तक 9,900 लोगों की मौत हो चुकी है।

इसे भी पढ़ें: देश में कोरोना का कहर जारी, 24 घंटे में 10667 नए केस, 380 की मौत, कुल संक्रमित 343091, अब तक 9900 मौतें

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined