हालात

कोरोना वायरस: 1 अप्रैल को किसी को मूर्ख बनाया तो खैर नहीं! होगी कार्रवाई, महाराष्ट्र सरकार ने दिए आदेश

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने अपील की है कि कोविड-19 के कारण इस बार 1 अप्रैल को मूर्ख दिवस पर किसी को मूर्ख बनाने की कोशिश न करें। इन मुश्किल हालात में यदि कोई कोरोना वायरस को लेकर कोई गलत या भ्रामक संदेश भेजने की कोशिश करता है या ऐसी अफवाहें फैलाता है जो सरकार बर्दाश्त नहीं करेगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

देशभर में 1 अप्रैल को फूल डे या फिर कहें मूर्ख दिवस के रूप में मनाते हैं। 1 अप्रैल को लोग एक दूसरे से कई तरह के मजाक करते हैं, झूठ बोलकर परेशान भी करते हैं। लेकिन देश में कोरोना वायरस फैली हुई है और इसको लेकर कोई झूठ बोलेगा तो खैर नहीं है। ऐसे में महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने लोगों को चेतावनी दी है।

Published: 31 Mar 2020, 5:00 PM IST

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने अपील की है कि कोविड-19 के कारण इस बार 1 अप्रैल को मूर्ख दिवस पर किसी को मूर्ख बनाने की कोशिश न करें। देशमुख ने एक वीडियो जारी कर कहा, “1 अप्रैल को। लोगों में एक-दूसरे को बेवकूफ बनाने और मजाक उड़ाने, मजे लेने के लिए चुटकुले, संदेश भेजने की प्रवृत्ति होती है।”

Published: 31 Mar 2020, 5:00 PM IST

इन मुश्किल हालात में यदि कोई कोरोना वायरस को लेकर कोई गलत या भ्रामक संदेश भेजने की कोशिश करता है या ऐसी अफवाहें फैलाता है जो सरकार के लिए समस्या पैदा करें तो ऐसे कृत्यों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। देशमुख ने कहा, “अफवाह फैलाने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ साइबर क्राइम कानूनों के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी।” उन्होंने सभी से सरकार को सहयोग देने का अनुरोध किया है।

Published: 31 Mar 2020, 5:00 PM IST

गौरतलब है कि भारत में भी कोरोना के मामले 1200 के पार पहुंच गए हैं। सोमवार को सबसे अधिक 227 नए मामले सामने आए। इस तरह कोरोना संक्रमितों की संख्या 1251 हो गई है। इसमें से 102 लोग ठीक हो चुके हैं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 31 Mar 2020, 5:00 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 31 Mar 2020, 5:00 PM IST